जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

सौ प्रतिशत मतदान कर अपनी जागरूकता को करें सार्थक : मक्खन सिंह

सिरसा, 4 मई।

मतदान हमारे लोकतांत्रिक प्रणाली की मजबूती का एक सशक्त माध्यम है। इसलिए लोकतंत्र के इस माह पर्व में 12 मई को गर्व के साथ मतदान करें।  हम जितना मतदान करेंगे, उतनी ही हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढता मिलेगी। स्वीप कार्यक्रम से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता बढी है और 12 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव में मतदान के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं।

ये विचार जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय के लेखाकार मक्खन सिंह ने स्वीप के तहत स्लोगन व पोस्टर फलैक्स आदि के माध्यम से मतदान जागरूकता के लिए किए जा रहे प्रचार के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि उनके कार्यालय द्वारा स्वीप कार्यक्र्रम को पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। हर नागरिक का कर्तव्य है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। हर पात्र नागरिक की जिम्मेवारी है कि वह मतदान करे और अपने देश की तरक्की व उन्नति में अपना सहयोग करें। उन्होंने विभाग द्वारा चुनाव से सम्बंधित प्रकाशित पुस्तक  रिव्यु  को बार एसोसिएशन के प्रधान  जे बी गर्ग , सदस्यों व वकीलों को वितरित की । इस दौरान उन्होंने वकीलों से अपील की कि वे स्वयं मतदान करे तथा आमजन को भी 12 मई को भी मतदान के लिए  प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि सिरसा जिलावासी हमेशा से ही मतदान के प्रति जागरूक रहे हैं।

पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशतता की बात की जाए तो जिला सिरसा अव्वल रहा है। लेकिन चुनाव आयोग ने लोकसभा आम चुनाव 2019 में सौ प्रतिशत मतदान करवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है और इस दिशा में स्वीप के तहत अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है।  जिलावासियों को चाहिए कि वे पहले की भांति इस बार लोकसभा क्षेत्र में सौ प्रतिशत मतदान कर अपनी जागरूकता का प्रमाण दें और दूसरों के लिए भी पे्ररणा का स्रोत बनें। उन्होंने कहा कि आने वाली 12 मई को हर पात्र नागरिक अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी जागरूकता को सार्थक करने का काम करें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply