Water Supply Shut Down on 2nd December

सीडीएलयू में चरणबद्घ तरीके से दिया पीठासीन एवं अतिरिक्त पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण

सिरसा, 22 अप्रैल।

पीठासीन अधिकारियों ने प्रशिक्षण से समझी अपनी जिम्मेवारियां

लोकसभा आम चुनाव 2019 को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से सम्पन्न करवाने के लिए चुनाव में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनाव प्रक्रिया के सफलतम संचालन के लिए प्रशिक्षित किया जाना बहुत जरूरी है। इसी कड़ी में आज स्थानीय चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के सीवी रमन हाल में पीठासीन व अतिरिक्त पीठासीन अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अधिकारियों को बूथ केंद्र की स्थापना से लेकर ईवीएम मशीन एवं वीवीपैट के सही  संचालन के लिए प्रशिक्षित किया गया। 

प्रशिक्षण कार्यक्रम में मशीनों को स्थापित करने एवं उन्हें चलाने की पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई। अधिकारियों को बताया गया कि बूथ केंद्र पर पीठासीन अधिकारी की अहम जिम्मेवारियां होती है। पीठासीन अधिकारी को मतदान केंद्र की स्थापना, डयूटी पर तैनात अधिकारियों के साथ तालमेल, मशीन के सही संचालन, मतदाताओं के लिए सुविधाएं आदि का संचालन करना होता है। इसलिए पीठासीन अधिकारियों को अपनी जिम्मेवारियों को अहसास होना बहुत ही जरूरी है। 

इस अवसर पर पीठासीन अधिकारी तथा अतिरिक्त पीठासीन अधिकारियों ने स्वयं इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों तथा वीवीपैट मशीनों को चलाकर जानकारी हासिल की। चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को मशीनों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध करवाई ताकि मतदान प्रक्रिया निर्बाध तरीके से पूरी करवाई जा सके। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply