147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

*सिस्टम की कमी से बिजली बिल 2.80 लाख भेजने बिजली विभाग की गलती, ना भरने पर सप्लाई काटना तो गुंडागर्दी है – डा. यश गर्ग*

*एचएसवीपी को उपायुक्त ने लगाई फटकार, बोले – काॅर्पोरेशन को कार्रवाई करने नहीं देते, खुद करते नहीं हो, अब रोजाना अवैध कब्जे हटवाओ*

*समाधान शिविर में समस्याओं के हल होने पर जिलावासियों ने प्रशासन व सरकार का जताया आभार*

For Detailed

पंचकूला, 26 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग ने विजय गोयल को बिजली बिल 2.80 लाख रूपये भेजे जाने की शिकायत पर कहा कि सिस्टम की कमी या अन्य कारण से पुराना बिल रहने में कहीं ना कहीं बिजली विभाग की गलती है और बिल ना भरने पर सप्लाई काटना तो बिजली विभाग की गुंडागर्दी है। इस मामले की जांचकर रिपोर्ट पेश करने के लिए निर्देश दिए।

उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समाधान शिविर में आमजन की समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होंने शिविर में मौजूद सभी अधिकारियों को अपने-अपने विभाग की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के आदेश दिए। 

उपायुक्त ने शहरवासी गोपाल की शिकायत पर सख्त होते हुए एसएचवीपी के अधिकारियों को खूब फटकार लगाई। डा. यश गर्ग ने कहा कि एचएसवीपी के सेक्टरों में आए दिन झुग्गी झोपड़ी बन रही हैं, रेहड़ी वाले खड़े रहते हैं। अवैध कब्जे हो रहे हैं। विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हो रही। काॅर्पोरेशन को कुछ कार्रवाई करने नहीं देते, खुद करते नहीं हो। पूरा सिस्टम दिन प्रतिदिन खराब करवा रहे हो। देखते देखते ये लोग पहले वहां का आधार कार्ड, फिर वोट कार्ड बनवा लेते हैं। निर्देश देते हुए कहा कि सभी सेक्टरों में अवैध कब्जों पर रोजाना ऐसे मामलों की कार्रवाई चाहिए। 

डा. यश गर्ग ने कालका की रामनगर काॅलोनी निवासी प्रेमलता की शिकायत पर निर्देश दिए कि उनके पिता की पैंशन को शुरू किया जाए। प्रेमलता के भाई ने बताया कि उसकी बहन प्रेमलता बोल में असमर्थ है। मेरे पिता की पैंशन अपनी बहन के नाम से शुरू करवाना है। पीपीओ नंबर बन गया है, लेकिन इनकम सर्टिफिकेट न बनने के कारण लाभ नहीं मिल पा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि अपनी बहन को ऐसा लाभ दिलवाकर आप आज के समय में बहुत ही नेक काम कर रहे हो। साथ ही आश्वासन दिया कि इस काम को जल्द ही पूरा करवाया जाएगा।

उपायुक्त ने गांव रत्तेवाली निवासी ईश्वर सिंह के परिवार पहचान पत्र में आय की वेरीफिकेशन करवाकर दुरूस्त करवाया। आय ठीक होने पर ईश्वर सिंह बीपीएल राशन कार्ड बनवाने के लिए योग्य पात्र बन गया। ईश्वर सिंह ने शिविर में ही उपायुक्त, मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों व सरकार का धन्यवाद किया।

डा. यश गर्ग ने गांव संग्राना निवासी परमजीत कौर की शिकायत पर सोलर पम्प का लाभ दिए जाने के आदेश दिए। परमजीत कौर ने तीन एचपी सोलर पम्प के लिए आवेदन किया था। ड्रा में नाम आने के बाद भी उसको लाभ नहीं मिल रहा था। समाधान शिविर में शिकायत आने के बाद मौके पर ही चैक करवाकर उन्हें सभी दस्तावेज सौंपे गए। परमजीत कौर ने उपायुक्त का आभार व्यक्त किया।

उपायुक्त ने गांव भैंसा टिब्बा निवासी गुरजैंट की शिकायत में डिलीट हुई परिवार पहचान पत्र को दोबारा से बनवाया। गुरजैंट ने बताया कि उनके पीपीपी की मुखिया उनकी माता था। माता व पिता के देहांत के बाद उनकी फैमिली आईडी डिलेट हो गई थी। समाधान शिविर में आईडी बनने से गुरजैंट ने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया। 

डा. यश गर्ग ने तिरपाल सिंह की शिकायत पर पुलिस को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। शिकायत में तिरपाल सिंह ने बताया कि तीन महीने पहले उसको लेबर चैक से मजदूरी के लिए लेकर गए थे। पूरा दिन काम करने के बाद जब शाम को मजदूरी मांगी तो उसके साथ मारपीट की। इस दौरान उसकी टांग की हड्डी भी टूट गई। पुलिस को बार-बार शिकायत देने के बाद भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। 

उपायुक्त ने विश्वकर्मा काॅलोनी पिंजौर निवासी हरबंस लाल की शिकायत पर नगर निगम को हाउस टैक्स दुरूस्त करने के निर्देश दिए। शिकायत में हरबंस ने बताया कि उसकी एक जगह ही 3 प्रोपर्टी आईडी बनाई हुई है। जिस कारण से उसका टैक्स बहुत ज्यादा आया हुआ है।

डा. यश गर्ग ने एचएसवीपी को माता मनता देवी काॅम्पलैक्स मार्केट के दुकानदारों की शिकायत पर रास्ते देने के निर्देश दिए। शिकायत में दुकानदारों ने बताया कि उन्हें मार्केट में जाने लिए रास्ता नहीं दिया जा रहा है। अपनी दुकानों पर जाने के लिए उन्हें पहले चंडीगढ़ में जाना पड़ता है इसके बाद उपर से वापस दुकानों पर दोबारा हरियाणा में आना पड़ता है। एचएसवीपी द्वारा बनाई गई मार्केट में एसएचवीपी रास्ता नहीं दे रहा है। रास्ते देने के लिए कोर्ट के आदेशों के बाद भी समाधान नहीं हो पा रहा है।

उपायुक्त ने नीतू आश्रम सुरजपुर निवासी सत नारायण की शिकायत पर बिजली विभाग को बिजली का पोल हटवाने के निर्देश दिए। शिकायत में सत नारायण ने बताया कि घर के सामने खड़ा बिजली का खम्भा उसके घर की तरफ झुका हुआ है, जिससे किसी भी समय हादसा होने का भय बना हुआ है। 

डा. यश गर्ग ने महादेव काॅलोनी कालका निवासियों की शिकायत पर जन स्वास्थ्य विभाग को पीने के पानी की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए। काॅलोनीवासियों ने शिकायत में बताया कि उनकी काॅलोनी 4 एकड़ में बने हुए है। इसमें करीब 70 मकान तैयार है। काॅलोनी की गलियों को नगर परिषद कालका द्वारा निर्माण करवाया हुआ है। काॅलोनी को नियमित काॅलोनियों की श्रेणी में शामिल किया जाए। पीने के पानी की व्यवस्था और सरकारी जमीन से कब्जा छुड़वाकर उस पर पार्क का निर्माण करवाया जाए।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, डीडीपीओ राजन सिंगला समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com