जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

सिरसा लोकसभा क्षेत्र के लिए आईएएस सौरभ कुमार होंगे चुनाव पर्यवेक्षक

सिरसा, 23 अप्रैल। 

चुनाव पर्यवेक्षक ने नामांकन प्रक्रिया व टोल फ्री नम्बर 1950 की कार्यप्रणाली का लिया जायजा

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा क्षेत्र सिरसा में चुनाव को शांतिपूर्वक,निष्पक्ष एवं सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए आईएएस अधिकारी श्री सौरभ कुमार आईएएस को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वे यहां लोकसभा क्षेत्र में तमाम चुनाव प्रक्रियाओं की देखरेख करेंगे। उन्होंने यहां अपने आगमन के प्रथम दिन नामांकन प्रक्रिया की पूरी कार्य प्रणाली को देखा, वहीं मतदाताओं के लिए स्थापित टोल फ्री नम्बर 1950 पर आई शिकायतों के बारे में नोडल अधिकारी से जानकारी ली। आज सिरसा आगमन पर उनका जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, एसडीएम वीरेंद्र चौधरी, डीआरओ राजेंद्र सिंह ने स्वागत किया।    

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सिरसा लोकसभा क्षेत्र में होने वाली चुनावी प्रक्रियाओं की देखरेख के लिए श्री सोरभ कुमार आईएएस को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। श्री सौरभ कुमार छत्तीसगढ राज्य केे 2009 बैच के आईएएस अधिकारी है। चुनाव पर्यवेक्षक चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के फैकल्टी हाऊस के कमरा 2 में प्रात: 11 से दोपहर 12 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। उनका संपर्क नम्बर 7419348000 रहेगा। 

चुनाव पर्यवेक्षक श्री सौरभ कुमार ने नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन की पूरी गतिविधि जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठकर देखी और इस दौरान की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके उपरांत चुनाव पर्यवेक्षक ने लघुसचिवालय में स्थित कमरा नम्बर 18 में स्थापित वोटर हैल्पलाइन नम्बर 1950 का भी जायजा लिया। उन्होंने हैल्पलाईन नम्बर पर आई शिकायतों व कॉल्स के बारे में नोडल अधिकारी से जानकारी ली। टोल फ्री नम्बर के नोडल अधिकारी उप निदेशक कृषि डॉ. बाबूलाल ने बताया कि वोटर हैल्पलाइन नम्बर 1950 पर आई सभी शिकायतों का निवारण कर दिया गया है। टोल फ्री नम्बर पर अब तक 2339 कॉल्स प्राप्त हुई है। इस मौके पर नगराधीश कूलभूषण बंासल भी उपस्थित थे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply