शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

सामुदायिक केन्द्र, बस स्टाॅप, बरसाती नाला, महाराणा प्रताप चैक और बिजली-पानी की व्यवस्था से चमका बरवाला – ज्ञानचंद गुप्ता

भाजपा ने सरपंचों को 21 लाख रूपये तक के काम बिना टेंडर करवाने की दी पावर – विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 150 ग्रामीणों को हैप्पी कार्ड किये वितरित

For Detailed

पंचकूला, 8 जुलाई – विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि बरवाला में विकास कार्यों को करवाकर ग्रामीणों के जीवन में सुधार का काम किया गया है। भव्य सामुदायिक केन्द्र, बस स्टाॅप, बरसाती नाला, महाराणा प्रताप चैक का निर्माण करवाया गया। बिजली-पानी की उचित व्यवस्था की गई है। बरवाला इन विकास कार्यों से चमक रहा है। उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने अब सरपंचों को 21 लाख रूपये तक के काम बिना टेंडर करवाने की पावर दी है।
विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता आज हरियाणा राज्य परिवहन विभाग द्वारा बरवाला के सामुदायिक केन्द्र में आयोजित हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) कार्ड वितरित समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम में 150 ग्रामीणों को हैप्पी कार्ड वितरित किये गए।
श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद अनेक कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया। उसी में से हैप्पी योजना भी एक हैं। इस योजना के तहत जरूरतमंद परिवारों के प्रत्येक सदस्यों को प्रति वर्ष रोडवेज की बसों में एक हजार किलोमीटर तक का सफर फ्री करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के साथ अब मेधावी स्कूली बच्चों को भी जोड़ा गया है।
उन्होंने कहा कि पंचकूला रोडवेज डिपो में जल्द ही 45 इलेक्टिकल बसों को शामिल किया जाएगा। इन बसों से धुआं नहीं निकलता, जो पर्यावरण के लिए भी काफी लाभदायक हैं। इलेक्टिकल बसों की चार्जिंग के लिए साढ़े तीन एकड़ में चार्जिंग स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 107 करोड़ रूपये की लागत से रोडवेज की कार्यशाला का निर्माण करवाया जा रहा है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा ने गांवों में 24 घंटें बिजली सप्लाई देने का काम किया है। पंचकूला विधानसभा के गांवों में 50 टयूबवैल लगवाए गए हैं। नेशनल हाईवे का निर्माण किया गया, जो गांवों के विकास का रास्ता खोल रहा है। गांवों में सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण करवाया गया। पूरे जिला में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं।

बिना पर्ची-खर्ची के मिली युवाओं को नौकरी
श्री गुप्ता ने कहा कि भाजपा की सरकार ने नौकरी के क्षेत्र में युवओं को बिना सिफारिश के रोजगार मुहैया करवाया है। युवाओं को किसी के पास पर्ची लेने के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ी और कहीं भी खर्चा नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पहले जिस जिला का मुख्यमंत्री होता था, नौकरी भी उसी जिला के लोगों को मिलती थी। अब भाजपा के राज ने पिछले 10 सालों से इस प्रथा को बदला है। जिस कारण से पंचकूला के सात युवा एचसीएस और तीन युवाओं को आईएएस बनने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र से पूरे प्रदेश में बराबर विकास करवाया गया है।
उन्होंने कहा कि नए स्कूलों और नई शिक्षा नीति आने से पंचकूला बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने में सफल रहा। पहले प्रदेश में 21वें स्थान पर परिणाम रहा था, जो इस साल पहले नंबर पर पहुंचा। ये परिणाम हम सबके लिए हर्ष और खुशी की बात है। करीब 20 स्कूल ऐसे हैं जिनका परिणाम शत प्रतिशत रहा है।

विकास कार्यों की बुकलेट ग्रामीणों में करी वितरित
श्री गुप्ता ने बताया कि भाजपा के शासनकाल में साढ़े पांच हजार करोड़ रूपये के विकास कार्य हुए हैं। पिछले 10 साल में हुए बड़े 124 विकास कार्यों की बुकलेट तैयार करवाई गई है। उन्होंने कहा कि विकास की गाड़ी निरंतर चलती रहे। इसके लिए जरूरी है कि तीसरी बार प्रदेश में श्री नायब सिंह के नेतृत्व में सरकार बनाई जाए। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों में बुकलेट वितरित की गई।
कार्यक्रम में रोडवेज जीएम अशोक कौशिक, सरपंच बरवाला ओम सिंह, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष सुशील सिंगला, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, गौतम राणा, वाल्मीकि सभा बरवाला के प्रधान राजू समेत गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com