जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

सहायक निर्वाचन अधिकारी मनदीप कौर ने दिए कार्य में पूरी हिदायत बरतने के दिशा-निर्देश

सिरसा, 25 अप्रैल।

सिरसा विस क्षेत्र में चुनाव सामग्री वितरण व जमा करने बारे ड्ïयूटियां निर्धारित

लोकसभा आम चुनाव के लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां गंभीरता के साथ पूर्ण की जा रही है, जिसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की अलग-अलग जिम्मेवारियां बाबत ड्ïयूटियां लगाई गई है। इसी कड़ी में 45-सिरसा विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव सामग्री वितरण करने व इसे वापिस जमा करवाने के लिए सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर ने ड्ïयूटियां निर्धारित की हैं। 

उन्होंने बताया कि चुनाव सामग्री वितरण का कार्य स्थानीय चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में किया जाएगा। निर्वाचन सामग्री वितरण हेतु 10 टेबल लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की ड्ïयूटी 11 मई को प्रात: 7 बजे से तथा 12 मई को सायं 5 बजे से रहेगी। सभी कर्मचारी अपनी ड्ïयूटी पर निर्धारित समय पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। 

एडीसी ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को 11 मई को प्रात: 7 बजे चुनाव सामग्री का वितरण किया जाएगा तथा 12 मई को मतदान समाप्ति उपरांत पोलिंग पार्टियां सेे निर्वाचन सामग्री जमा करवाई जाएगी। उन्होंने सामग्री वितरण व जमा करने में लगे कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इस कार्य को आयोग के हिदायतोनुसार करेंगे और इसमें पूरी एहतियात बरतेंगे। 

उन्होंने बताया कि पोलिंग पार्टियों को निर्वाचन सामग्री, ईवीएम व वीवीपैट के वितरण व मतदान उपरांत निर्वाचन सामग्री को स्ट्रांग रुम में सही ढंग से रखवाने के लिए एसडीओ (प.रा.) राम कुमार, परियोजना अधिकारी अक्षय ऊर्जा मनोज जैन, सहायक परियोजना अधिकारी संजय कुमार, पटवानी कश्मीर चंद की ड्यूटियां लगाई गई है।  निर्वाचन सामग्री वितरण कार्य हेतु इन सभी टेबलों की मॉनेटरिंग के लिए टेबल 1 से 5 तक खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सिरसा व 6 से 10 तक नगर परिषद सिरसा के कार्यकारी अधिकारी की ड्यूटियां लगाई गई है। 

इसके अलावा पोलिंग पार्टियों द्वारा मांग अनुसार किसी सामग्री में कमी होने पर पूरा करने के लिए समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी उमेद कुमार व उनके साथ दो ग्राम सचिवों की ड्यूटियां लगाई गई है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply