शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

समाधान शिविर में शिकायत लेकर पहुंचे गुलशन की मौके पर ही बनाई पीपीपी आईडी – उपायुक्त

परिवार पहचान पत्र से संबन्धित शिकायतों के लिए जिला स्तर पर गठित किया पीपीपी सुनवाई सैल

For Detailed

पंचकूला, 18 जून – उपायुक्त डा. यश गर्ग की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आई शिकायतों में से अधिकतर का समाधान किए जाने से निर्देश दिए गए। शिविर में परिवार पहचान पत्र बनवाने की शिकायत को लेकर पहुंचे गुलशन को मौके पर ही पीपीपी आईडी बनाकर दी गई। उपायुक्त ने शिविर में परिवार पहचान पत्र से संबन्धित शिकायतों की ज्यादा संख्या को देखते हुए अलग से जिला स्तर पर पीपीपी सुनवाई सैल का गठन किया। ऐसे में एक समय में डबल शिकायतों को सुनकर समाधान किया जा सकेगा।
डा. यश गर्ग ने अमृत लाल द्वारा दी गई शिकायत पर डीडीपीओ को निर्देश दिए कि गांव मानक टबरा के तालाब से किये गए कब्जा होने का मौके मुआयना करके सही पाया जाने पर हटवाया जाए। रामचंद्र की शिकायत पर गांव त्रिलोकपुर में 100-100 गज के प्लाट गलत लोगों को दी जाने की शिकायत के जांच करने के लिए डीडीपीओ को निर्देश दिए। अजीतराम शर्मा की शिकायत पर गांव त्रिलोकपुर सरपंच की शैक्षिणक योग्यता की जांच करवाने के उपायुक्त ने निर्देश दिए।
उपायुक्त ने मोरनी क्षेत्र के गांव भोज पोंटा की पंचायत द्वारा भूमि का रेजूलेशन आने पर बीएसएनएल कंपनी का टावर लगवाकर लोगों को जल्द नेटवर्क मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। सरपंच प्रतिनिधि की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी एंड बीएंडआर विभाग को भोज पोंटा स्कूल तक जाने वाले रास्ते को पक्का करने के निर्देश दिए।
डा. यश गर्ग ने तरषेम की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिए कि वन विभाग के पास जल्द से जल्द पैसे जमा करवाएं, ताकि कैमवाला से शेर गुजरान जाने वाली सड़क के बीच खड़े बिजली के खंभे और अधूरे पड़े निर्माण कार्य को पूरा करवाया जा सके।
उपायुक्त ने पीडब्ल्यूडी विभाग को गांव सरकपुर के 44 फीट वाले रास्ते की निशानदेही करवाकर नजायज कब्जा छुड़वाने के लिए निर्देश दिए। निशानदेही के लिए 20 जून का दिन निर्धारित किया गया।
उपायुक्त ने कच्चे मकानों की रिपेयर को लेकर आई शिकायतों पर बताया कि अंबेडकर आवास योजना के तहत जिन परिवारों ने आवेदन किया था। उनका वेरीफिकेशन करवाया जा रहा है। जो आवेदक पात्र होंगे, उनको जल्द ही योजना का लाभ दिया जाएगा।
डा. यश गर्ग ने बिजली विभाग को निर्देश दिए कि कालका के वार्ड नंबर 18 के घरों के सामने की तारों को कवर किया जाए। इसी क्षेत्र की पीने के पानी की समस्या को सुलझाने के जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए।
उपायुक्त ने रजिस्ट्री के बाद कब्जा ना दिए जाने की शिकायत पर डीआरओ को जांच करने के निर्देश दिए। कैप्टन बलवन्त सिंह ने रायपुररानी में एक प्लाट अपनी पत्नी के नाम पर खरीद था। रजिस्ट्री होने के बाद भी उसको कब्जा नहीं मिला। वो 4 साल से इस परेशानी का सामना कर रहा है।
उपायुक्त ने जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि मोरनी क्षेत्र के गांवों में खराब पड़े हुए हैंडपंपों को जल्द से जल्द ठीक करवाने के लिए निर्देश दिए गए। ठीक करवाने के लिए एक सप्ताह में रिपोर्ट भी पेश करनी होगी। जिला पार्षद ने कई गांवों में खराब हैंडपंप को ठीक करवाने की गुहार लगाई है। साथ ही इन गांवों में चैक डैम बनवाकर पानी इकट्ठा करने का प्रबन्ध किया जाए।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक, पूर्व विधायक कालका लतिका शर्मा, जिला परिषद सीईओ गगनदीप सिंह, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा सहित अधिकारीगण मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com