*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

समाधान प्रकोष्ठ में बेहतर तरीके से शिकायतों की सुनवाई कर समाधान करने में जिला पंचकूला प्रदेश में नंबर वन – भारती

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती ने समाधान प्रकोष्ठ में शामिल होकर उपायुक्त समेत सभी प्रशासनिक अधिकारियों को दी बधाई

For Detailed

पंचकूला, 20 जून  – मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार श्री भारत भूषण भारती ने समाधान प्रकोष्ठ में शामिल होकर उपायुक्त डा. यश गर्ग समेत सभी प्रशासनिक अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह के साथ समाधान प्रकोष्ठ को लेकर रिव्यू मीटिंग का आयोजन किया गया था। रिव्यू मीटिंग में जिला पंचकूला को प्रदेश में सबसे बेहतर तरीके से शिकायतों की सुनवाई कर समाधान करना पाया गया। इस पर मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने बधाई संदेश भेजा है। उन्होंने कहा कि आगे भी इस स्थिति को निरंतर बरकरार रखा जाए।
श्री भारती आज लघु सचिवालय के समाधान शिविर में पहुंचकर जिला प्रशासन से समस्याओं के समाधान पर चर्चा कर रहे थे। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा भी मौजूद रहे।
श्री भारती ने बताया कि सरकार द्वारा प्रत्येक जिला में चल रहे समाधान शिविर के दौरान अपने कार्यकर्ताओं को प्रतिनिधि के तौर पर भेज रहे हैं, जो रोजाना अपने स्तर पर मीटिंग में आई शिकायतों और अधिकारियों के समाधान करने के रवैया को रिव्यू के तौर पर सरकार के पास भेज रहे हैं। इसी आधार पर पंचकूला जिले के अधिकारियों के कार्यशैली अन्य जिलों की अपेक्षा काफी बेहतर मिली। उन्होंने बताया कि पंचकूला जिले के लोग भी शिकायतों का समाधान होने के बाद सीएम आवास पर मुख्यमंत्री महोदय का धन्यवाद करने पहुंच रहे हैं।
उन्हांेने कहा कि जिस शिकायत का जिला स्तर पर समाधान नहीं हो रहा हो, या कोई पाॅलिसी मैटर के कारण रूकावट आ रही हो तो ऐसी शिकायतों को हरियाणा मुख्य सचिव कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करें ताकि उनका समय पर निपटारा किया जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की शिकायतों को गंभीरता से लेने की जरूरत है। प्रदेश में पुलिस से संबन्धित शिकायतें सरकार के पास ज्यादा संख्या में पहुंच रही हैं।
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि पंचकूला जिला में पुलिस से संबन्धित शिकायत बहुत ही कम है। जो शिकायत आ रही हैं, उन्हें पुलिस गंभीरता से ले रही हैं। परिवार पहचान पत्र के वेरीफिकेशन के काम को उसी दिन निपटाया जा रहा है। साथ ही पीपीपी की जांच के लिए अलग से सैल का गठन किया हुआ है।
इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह, नगर निगम संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप सिंह मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com