147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

समाज को नशामुक्त बनाने में युवा वर्ग निभा सकते हैं अपनी अहम भूमिका : एसडीएम जयवीर यादव

सिरसा, 3 फरवरी।

जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा राजकीय नैशनल महाविद्यालय में नशामुक्ति पर सैमीनार आयोजित


                        भारतीय रैडक्रॉस सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़ व जिला रैडक्रॉस सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को स्थानीय राजकीय नैशनल महाविद्यालय में नशामुक्ति सैमीनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के उपमण्डलाधीश जयवीर यादव ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर राजकीय नैशनल कॉलेज के प्रिंसीपल डा. संदीप गोयल बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद थे। इस सैमीनार में महाविद्यालय के 400 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।


            एसडीएम जयवीर यादव ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज का युवा वर्ग समाज से नशे को दूर करने में अपनी अहम भूमिका अदा कर सकता है। उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि यदि उन्हें किसी भी नशा बेचने वाले व्यक्ति का पता चले तो वह तुरन्त अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में उसकी सूचना दें। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे नशे को दूर करने के लिए चलाई गई मुहीम में अपना योगदान देकर पुण्य के भागी बन सकते हैं।


            सामान्य अस्पताल से डा. पंकज शर्मा, राजकीय नैशनल कॉलेज से डा. शत्रुजीत तथा नशामुक्ति प्रेरक मोनिका गर्ग ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नशा एक ऐसी समस्या है जिसकी जड़े ज्यादातर घरों तक पहुंच चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह बुराई विकराल रूप ले चुकी है। हमे इस बुराई को समाज में जड़ से उखाड़ फैंकने के लिए युवाओं का योगदान आवश्यक है। लार्ड शिवा स्कूल ऑफ नर्सिंग सिरसा, गौरक्षा समिति सिरसा व रैड आर्टस पटियाला से आई हुई टीमों ने नशे के खिलाफ नुक्कड़ नाटकों का मंचन करके नशे के नुक्सान के प्रति जागरूक किया गया।


            इस अवसर पर जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव लाल बहादुर बैनीवाल, रैडक्रॉस के कार्यक्रम अधिकारी अश्वनी शर्मा, जिला प्रशिक्षण अधिकारी गुरमीत सिंह सैनी व सहायक पवन कुमार भी उपस्थित थे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!