आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

सभी वाहन डीलर एजेंसियां निर्धारित समय अवधि में वाहनों का करवाएं रजिस्ट्रेशन : एसडीएम निर्मल नागर

सिरसा, 4 दिसंबर।

वाहनों पर एचएसआरपी (नंबर प्लेट) लगवाना जरुरी, उल्लंघना पर किया जाएगा चालान : एसडीएम जयवीर यादव

For Detailed News-


            एसडीएम कालांवाली निर्मल नागर ने कहा कि जिला के सभी वाहन डीलर एजेंसियां निर्धारित अवधि में वाहन का रजिस्ट्रेशन करवाएं और दस्तावेज संबंधित एसडीएम कार्यालय में निर्धारित समयावधि में जमा करवा कर रिसिविंग जरुर लें। इसके अलावा समय पर एचएसआरपी (नंबर प्लेट) लगवाने से वाहन मालिकों को भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।


            एसडीएम कालांवाली निर्मल नागर शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला के वाहन डीलर एजेंसियों के मालिकों व प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर एसडीएम जयवीर यादव व सीएमजीजीए सुकन्या जनार्दन भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जिन वाहन मालिकों ने एचएसआरपी की रसीद कटवा ली है लेकिन नंबर प्लेट नहीं लगवाई है, वे जल्द से जल्द नंबर प्लेट लगवाएं ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। वाहन एजेंसियों के मालिक वाहनों के दस्तावेज एजेंटों के माध्यम से न भिजवाएं बल्कि स्वयं संबंधित एसडीएम कार्यालय में जमा करवाएं ताकि वाहनों का समय पर रजिस्ट्रेशन हो सके। समय पर दस्तावेज जमा न करने वाली वाहन एजेंसियों का यूजर नंबर ब्लॉक कर दिया जाएगा।

https://propertyliquid.com


            एसडीएम जयवीर यादव ने कहा कि वाहन डीलर एजेंसी के मालिक वाहनों की बिलिंग डेट के अनुसार ही फीस काटें और एसडीएम कार्यालय में तालमेल स्थापित कर दस्तावेज जमा करवाएं। उन्होंने कहा कि एजेंटों के माध्यम से दस्तावेज भेजने से समय पर वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाता और उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वाहन डीलर एजेंसी मालिक उपभोक्ता से व्हॉट्सएप के माध्यम से आईडी पू्रफ न मंगवाएं बल्कि  दो आईडी प्रूफ की फोटो कॉपी लेकर उस पर उपभोक्ता के हस्ताक्षर जरुर लें। उन्होंने नागरिकों से आह्वïान किया कि वाहन खरीदते समय अपने पूर्ण दस्तावेजों की जांच करें और एचएसआरपी (नंबर प्लेट) की रसीद कटवाने के उपरांत नंबर प्लेट जरुर लगवाएं। उक्त नंबर प्लेट न लगवाने वाले वाहनों के चालान किए जाएंगे इसलिए सभी वाहन मालिक निर्धारित समय अवधि में एचएसआरपी (नंबर प्लेट) लगवाएं।