*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

*श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में हरियाणा राज्य इंटर कॉलेज फुटबॉल पुरुष टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ*

For Detailed

पंचकूला मार्च 14: श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या श्रीमती प्रोमिला मलिक के नेतृत्व में हरियाणा राज्य इंटर कॉलेज फुटबॉल पुरुष टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ।

    उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि कालका के एसडीएम श्री लक्षित सरीन ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका है। ऐसे आयोजन से छात्र-छात्राओं में जहां अनुशासन व टीम भावना का विकास होता है वहीं उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शन का अवसर भी मिलता है। खेल किसी व्यक्ति के चरित्र का निर्माण करना, रणनीतिक सोच, विश्लेषणात्मक सोच, नेतृत्व कौशल, लक्ष्य निर्धारण और जोखिम लेना सिखाती है। 

       उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में खेल काफी जरूरी होता है। खेल व्यक्ति के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए जरूरी है। खेल खेलने से शरीर में फुर्ती बनी रहती है साथ ही खेल से हम स्वस्थ जिंदगी जी सकते हैं। खेल के मैदान में सच्ची ताकत, विजय और साहस की जरूरत होती है। खेल में न केवल शरीर की बल्कि मन की शक्ति और आत्मविश्वास का भी महत्व होता है। खेल सच्ची विजय का मार्गदर्शक होता है, जो हमें मेहनत, संघर्ष और समर्पण का महत्व सीखाता है। खेल में व्यक्तित्व बनाने की शक्ति होती है जो हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। स्वास्थ्य के लिए खेलना हमारी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। 

       फुटबॉल पुरुष टूर्नामेंट का पहला मैच राजकीय महाविद्यालय भुना और शाह सतनाम सिरसा के बीच खेला गया जिसमें राजकीय महाविद्यालय भुना की टीम विजयी रही। दूसरा मैच आरपीएस डीसी महेंद्रगढ़ और राजकीय महाविद्यालय पंचकूला के बीच खेला गया जिसमें आरपीएस डीसी महेंद्रगढ़ की टीम विजयी रही।

https://propertyliquid.com