*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हरियाणा राज्य इंटर कॉलेज फुटबॉल और सॉफ्टबॉल टूर्नामेंट का हुआ आयोजन

शरीर को स्वस्थ तथा मजबूत बनाने के लिए खेल अनिवार्य- दलेल सिंह

For Detailed

पंचकूला, 11 मार्च : श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में हरियाणा राज्य इंटर कॉलेज फुटबॉल ( पुरुष और महिला) ,बेसबॉल (पुरुष) और सॉफ्टबॉल (महिला) टूर्नामेंट का आयोजन 19 मार्च  तक महाविद्यालय के खेल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट का शुभारंभ सरस्वती वंदना और दीप प्रज्वलन के साथ हुआ।
 उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर श्री दलेल सिंह, अर्जुन अवार्डी और भीम अवार्डी उपस्थित रहे।


इस अवसर पर श्री दलेल सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है और शरीर को स्वस्थ तथा मजबूत बनाने के लिए खेल अनिवार्य है। अच्छा स्वास्थ्य एवं अच्छी समझ जीवन के दो सर्वोत्तम वरदान है। इन दोनों की प्राप्ति के लिए जीवन में खिलाड़ी की भावना से खेल खेलना आवश्यक है। खेल खेलने से नियम पालन के स्वभाव का विकास होता है और मन एकाग्र होता है। खेल में भाग लेने से खिलाड़ियों में सहिष्णुता, धैर्य और साहस का विकास होता है तथा सामूहिक सद्भाव और भाईचारे की भावना बढ़ती है।
उन्होने कहा कि खेल के प्रति निष्ठा, ईमानदारी, परिश्रम और आत्मविश्वास ही किसी खिलाड़ी को एक महान और प्रतिभाशाली खिलाड़ी बनाता है। खेल का बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए अभ्यास करते रहना और आत्मनियंत्रण का होना बहुत आवश्यक है।
टूर्नामेंट के प्रथम दिवस पहला मैच सीआरएमपीजी जाट कॉलेज हिसार और आरकेएसडी कॉलेज कैथल के बीच खेला गया। इस मैच में सीआरएमपीजी जाट कॉलेज हिसार की टीम विजयी रही। दूसरा मैच चैधरी ईशर सिंह कन्या महाविद्यालय पुंडरी तथा एसडी  कॉलेज हांसी के बीच खेला गया जिसमें चैधरी ईशर सिंह कन्या महाविद्यालय पुंडरी की टीम विजयी रही। टूर्नामेंट का सुचारू ढंग से आयोजन करने में और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने में शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रोफेसर हरदीप का पूर्ण योगदान रहा।
   टूर्नामेंट के आयोजन को सफल बनाने में प्रोफेसर डॉक्टर कुलदीप बेनीवाल, रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर, उच्च शिक्षा विभाग हरियाणा का महत्वपूर्ण योगदान रहा।।

https://propertyliquid.com