147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

शहीद उधम सिंह की शहादत से प्रेरणा लें राष्टï्र को मजबूत करने में अपना योगदान दें युवा: एसडीएम जयवीर यादव

सिरसा, 31 जुलाई।

For Detailed News-

– रक्त का कोई पर्याय नहीं, यह तो केवल एक व्यक्ति ही दूसरे व्यक्ति को दे सकता है : एसडीएम
– शहीद उधम सिंह जयंती के अवसर पर डेरा बाबा भूमण शाह में रक्तदान शिविर आयोजित


एसडीएम जयवीर यादव ने कहा कि रक्तदान करना मानवता की सबसे बड़ी सेवा है क्योंकि इससे लाखों लोगों की जान बचती है। रक्तदान एक ऐसा दान है जिसमें दान देने व लेने वाले दोनों को स्वास्थ्य लाभ मिलता है। जो व्यक्ति इस पुणित कार्य में आहुति डालता है वह पुण्य का भागी होता है।


वे आज शहीद उधम सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर गांव संगर सरिस्ता स्थित डेरा बाबा भूमण शाह में आयोजित रक्तदान शिविर उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रहे थे। एसडीएम यादव ने गुरुघर में जाकर आशीर्वाद लिया और शहीद उधम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर डेरा भूमणशाह के गद्दीनशीन बाबा ब्रह्मदास जी भी मौजूद थे। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने 121 यूनिट रक्तदान किया। डेरा भूमणशाह के गद्दीनशीन बाबा ब्रह्मदास जी ने एसडीएम जयवीर यादव को शॉल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया, इसके साथ-साथ सभी रक्तदाताओं को पौधे भी भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।


उन्होंने कहा कि शहीद उधम सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में आकर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि वे शहीद उधम सिंह के जीवन से प्रेरणा लें और उनके पदचिन्हों पर चलते हुए देश व राष्ट्र को मजबूत करने में अपना अतुलनीय योगदान दें। उन्होंने कहा कि शहीद उधम सिंह जैसे ज्ञात-अज्ञात महान शहीदों ने अपने प्राण न्यौछावर करके हमें आजादी दिलाई। ऐसे शहीदों एवं देशभक्तों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता और इन्हें हमेशा नमन करना चाहिए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि संसार में वैज्ञानिक आजतक रक्त का पर्याय नहीं खोज पाएं हैं, यह केवल एक व्यक्ति ही दूसरे व्यक्ति को दे सकता है। केवल रक्तदाताओं के सहयोग से ही मरीजों-घायलों और थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों तथा अन्य जरुरतमंदों को रक्त मुहैया करवाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना सबसे बड़ा परोपकार का कार्य है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में अवश्य रक्तदान करना चाहिए।