147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

शहर को कैटल फ्री बनाने में आमजन करें सहयोग : उपायुक्त बिढ़ान

सिरसा, 24 जून।

उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने किया गांव केलनियां की नंदीशाला का निरीक्षण

For Detailed News-


            उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि नागरिक चारा, खाने-पीने की चीजें व पॉलिथीन को खुलें में न फैकें। अपने पालतू पशुओं को खुला न छोड़े और सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा पशुओं को गौशाला पहुंचानें में प्रशासन का सहयोग करें, ताकि शहर को कैटल फ्री बनाया जा सके।


            उपायुक्त गत सांय गांव केलनियां की नंदीशाला में गौवंश के रख रखाव का जायजा ले रहे थे। इस दौरान उपमंडल अधिकारी नागरिक जयवीर यादव, उपाध्यक्ष आनंद बियानी, सचिव हीरालाल शर्मा, कोषाध्यक्ष संजीव जैन सहित अन्य गौसेवक मौजूद थे।

https://propertyliquid.com/


            उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता शहर को कैटल फ्री करना है और इसके लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। शहर के कैटल फ्री होने से जहां सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी, वहीं गौ वंश सरंक्षण व शहर की स्वच्छता की दिशा में बेहतर कदम होगा। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से उपमंडल अधिकारी (ना.) जयवीर यादव की अध्यक्षता में लगातार आवारा गौवंश को नंदीशाला में भिजवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकार के कार्यों में आमजन के सहयोग की जरूरत होती है। सिरसा एक ऐतिहासिक शहर है तथा धर्म गुरुओं की नगरी है, यहां दानवीरों की कोई कमी नहीं है। शहर के दानवीर इस मुहिम में आगे आएं और शहर को कैटल फ्री बनाने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि शहर को कैटल फ्री बनाने के लिए जिला प्रशासन पूर्णत: प्रयासरत है और इस दिशा में कार्य किए जा रहे हैं।


            उन्होंने आमजन से आह्वïान किया कि वे अपना कर्तव्य समझें और अपने पालतू गोवंश को गलियों में खुला न छोड़ें। कोई भी पशुपालक अपने गौवंश को खुला छोड़ेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि गौरक्षा सेवा समिति के सदस्य नंदीशाला को एक आदर्श व व्यवस्थित नंदीशाला बनाने की दिशा में जो प्रयास कर रहे हैं, वह सराहनीय है।
इस अवसर पर सुशील कंदोई, महेंद्र बेनीवाल, राजेश गनेड़ीवाला, प्रेम कंदोई, रवि फुटेला, सरपंच केलनिया सुभाष, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद सुमित मलिक, नंदीशाला मैनेजर महेंद्र सिंह राणा, सुपरवाइजर विनोद देवीलाल, महिंद्र, प्रहलाद, राकेश, सुबे सिंह, राजेंद्र, मनप्रीत हरप्रीत, हेतराम, मुकेश आदि मौजूद थे।

Watch This Video Till End….