जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

वोट बनवाने के साथ-साथ अपने मताधिकार का प्रयोग भी करें मतदाता-अतिरिक्त उपायुक्त

पंचकूला, 5 अप्रैल-

अतिरिक्त उपायुक्त उतम सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र में मतदान प्रक्रिया सबसे महत्वपूर्ण है, जिसके माध्यम से मतदाता अपनी पंसद के प्रतिनिधियों का चुनाव करते है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले प्रत्येक नागरिक को न केवल अपना वोट बनवाना चाहिए बल्कि मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी जरूरी है।  उन्होंने कहा कि 12 अप्रैल तक मतदाता सूची में पंजीकरण करवाया जा सकता है। 

अतिरिक्त उपायुक्त आज जिला सचिवालय के मीटिंग हाॅल में दिव्यांग व युवा मतदाताओं के आयोजित जागरूकता कार्यक्रम के प्रतिभागियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में  अपने नाम की जानकारी के लिये टोल फ्री नंबर 1950 का प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि मतदाता सूची से संबंधित कोई दिक्कत है तो उसकी जानकारी भी इस नंबर पर दी जा सकती है। 

उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं के लिये सभी मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। सुविधाजनक तरीके से मताधिकार का प्रयोग के लिये रैंप, मागदर्शन के लिये स्वैच्छिक कार्यकर्ता, आवश्यकतानुसार परिवहन की सेवा भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे दिव्यांग मतदाता, जिन्होंने अभी तक अपना पंजीकरण नहीं करवाया है, वे छह नंबर फार्म भरकर पंजीकरण करवा सकते है। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे दिव्यांग मतदाताओं के सहयोग के लिये मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं की उपलब्धता के लिये जिला प्रशासन का सहयोग करें।

 इस कार्यक्रम में छह युवा मतदाताओं शिवानी, अनुष्का, दिव्या, संदीप कुमार, पंकज और सुदर्शन को मतदाता पहचान पत्र भी वितरित किये है। कार्यक्रम में ई0वी0एम0 के साथ वी0वी0 पैट मशीन पर सही मतदान के सत्यापन का प्रदर्शन भी किया गया। 

कार्यक्रम में एस0डी0एम पंचकूला पंकज सेतिया, कालका मनीता मलिक, नगराधीश गगनदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply