नगराधीश ने टाउन पार्क में  स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

विधान सभा अध्यक्ष ने ज्ञानचंद गुप्ता ने वार्ड 7 राजीव कॉलोनी इन्दिरा कॉलोनी बुढनपुर में बनें शौचालय का किया अवलोकन

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

25 दिन में दोबारा करेंगे इन कार्यों का अवलोकन

For Detailed

पंचकूला 10 जून, हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने इंदिरा कॉलोनी में बनाए गए शौचालय का निरीक्षण किया। यह बहुत ही स्वच्छ और सुंदर शौचालय बनाया गया है जिसमे महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग अलग शौचालय के साथ नहाने की भी सुविधा उपलब्ध होगी। इसके निर्माण और नवीनीकरण पर 40.98 लाख रुपए की लागत आई है।

इसके बाद उन्होंने बुढनपुर में नाले पर शमशान की और जाने के लिए बनाए जा रहे पुल का भी अवलोकन किया। उन्होंने पुल का निर्माण करने के साथ सड़क तक टाइल लगाकर रास्ते को भी दुरुस्त करने तथा गोशाला के रास्ते को भी पक्का करने और सीवरेज के अंत में हैड बनाकर नाले में डालने के निर्देश दिए।

श्री गुप्ता ने बूढ़ानपुर में पेयजल सप्लाई और गंदे नाले की सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नाले की सफाई जे सी बी मशीन लगाकर की जाय और इंदिरा कॉलोनी के लोगो को नाले के दूसरी और पेयजल की पाइप लाइन डालकर नाले के दूसरी और पानी के कनेक्शन दिए जाय ताकि सभी लोगो को नाले के उपर से पाइप लाइन डालकर पानी न लेना पड़े।

उन्होंने इंदिरा कॉलोनी में बन रहें शौचालय का भी अवलोकन किया और अधिकारियों को उसके आगे के नाले को ऊंचा उठाकर कवर करने और सफाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस क्षेत्र में बिजली की तारों को दुरुस्त करने के लिए बिजली के पोल लगाने के निर्देश दिए और पानी की भी निकासी सही करने को कहा। उन्होंने कहा कि शौचालय का निर्माण लोगो की सुविधा के लिए किया जा रहा है इसलिए राजीव कॉलोनी और इंदिरा कॉलोनी के लोग इनके नवीनीकरण और निर्माण में पूरा सहयोग करें ।

श्री गुप्ता ने कहा कि 15 दिन में दोबारा से इन विकास कार्य का अवलोकन करेंगे तब तक कार्य सही ढंग से पूरा होना चाहिए और लोगो को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जानी चाहिए।

विधान सभा अध्यक्ष ने इंदिरा कॉलोनी में डिपो पर बांटे जा रहे गेहूं कार्य का भी अवलोकन किया जिस पर लंबी लाइन लगी हुई थी। इस पर उन्होंने डीएफएससी को फोन कर डिपो का जायजा लेने के निर्देश दिए। उन्होंने डिपो का समय बढ़ाने और पोस मशीन से निकली पर्ची स्पष्ट नहीं दिखाई देने पर डिपो होल्डर को फटकार लगाई। स्टॉक जांच के दौरान 126 किवंटल से अधिक गेहूं का वितरण बाकी पाया गया जबकि 303 किवंटल गेहूं की डिपो पर आवक हुई थी। उन्होंने डिस्पले बोर्ड पर स्टॉक अंकित करने को भी कहा।

श्री गुप्ता ने श्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर कॉलोनी के लोगो में लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया। लोगो में खुशी का आलम रहा और प्रधानमंत्री मोदी जिंदाबाद के नारे लगा कर खुशी में शामिल हुए। उन्होंने राजीव कॉलोनी में एक महिला का बिजली का बिल अधिक आने पर उसे दुरुस्त करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राजीव कॉलोनी और बुढनपुर के लोगो की समस्याओं का निराकरण के लिए तत्पर है और इनके लिए सड़क का भी निर्माण किया गया है।

इस अवसर पर नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल, भाजपा के जिला प्रधान दीपक शर्मा,एम सी प्रमोद, जाय कौशिक नरेंद्र लुभाना सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com