*किसानों की आमदनी बढाने के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं*

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पहुँची  गांव टिब्बी

ग्राम सरपंच  और अन्य मौजीज लोगों ने किया यात्रा का भव्य स्वागत

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से   प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रिकॉर्डेड भाषण से गांववासी हुए लाभान्वित

लोगों की समस्याओं का हुआ समाधान , मौके पर मिले  पेंशन सर्टिफिकेट और बीपीएल कार्ड

For Detailed

पंचकूला दिसंबर 1: विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कल अपने भव्य अगाज के  पश्चात आज दूसरे दिन बरवाला ब्लॉक के गांव टिब्बी में प्रवेश कर गई । गांव के सामुदायिक केंद्र पहुंचने पर सरपंच उषा रानी और अन्य मौजीज लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।

 इस अवसर पर  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य श्री वीरेंद्र भाऊ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ अतिरिक्त उपयुक्त श्रीमती वर्षा खंगवाल और भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अजय शर्मा भी उपस्थित थे।

 कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय मिडल स्कूल टिब्बी की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया।स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी। प्रदर्शन से प्रभावित होकर श्री वीरेंद्र भाऊ ने बच्चों को 5100 रुपये देकर  प्रोत्साहित किया।श्री भाऊ ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलायी और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।

एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ    मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।

आज सामुदायिक केंद्र टिब्बी में लोगों को योजनाओं का लाभ लेने में आ रही  विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया। इसके अलावा मौके पर ही  लाभार्थियों के पेंशन सर्टिफिकेट और बीपीएल सर्टिफिकेट बनाये और वितरित किए गये।इसके अलावा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पंचकूला द्वारा किसानों और ग्रामीणों को ड्रोन द्वारा वैज्ञानिक पद्धती से फ्रटीलाईजर और कीटनाशकों के स्प्रे का डैमो दिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवाई दी गई।

इस अवसर पर डीईईओ सतपाल कौशिक , जिला यात्रा संयोजक सतपाल गुप्ता और राजिंदर नौनीवाल और विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com