नगर परिषद सिरसा की मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन

लोकसभा चुनाव 2019 में वोट डालने के लिये नागरिक 12 अप्रैल तक करवा सकते है मतदाता सूची में पंजीकरण-उपायुक्त

पंचकूला, 11 अप्रैल-

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने आज सेक्टर-14 स्थित बाल भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने बाल भवन में विभिन्न कार्यों का प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं और लाईब्रेरी में आने वाले युवाओं को मतदान करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा को न केवल अपना वोट बनवाना चाहिए बल्कि 12 मई को मतदान केंद्र पर जाकर अपने मतदाधिकार का प्रयोग भी अवश्य करें। उन्होंने कहा कि युवा अपने परिजनों व परिचित लोगों को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित करें। 

उन्होंने बाल भवन में जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाई जा रही लाईब्रेरी, डे-केयर सेंटर, कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र, फैंशन डिजाइंनिंग और आंगनवाॅडी कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्र की गतिविधियों की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने पंचकूला, रायपुररानी और कालका कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्रों पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये।

उन्होंने बताया कि ऐसे नागरिक, जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है और अभी तक उनका नाम मतदाता सूची मे ंशामिल नहीं है वे 12 अप्रैल को बाद दोपहर 3 बजे तक मतदाता सूची में अपने नाम का पंजीकरण करवा सकते है। उन्होंने बताया कि इसके बाद पंजीकरण करवाने वाले मतदाता इन लोकसभा चुनावों में मतदान नहीं कर सकते है। यह पंजीकरण आॅन लाईन भी किया जा सकता है अथवा बूथ लेवल अधिकारी से 6 नंबर फार्म लेकर और इसके साथ आवश्यक दस्तावेज लगाकर वोट बनवाई जा सकती है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply