*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

लगभग 200 करोड रूपये की लागत से पंचकूला की सभी सडकों का होगा कायाकल्प

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सैक्टर- 2 में सडकों की रिकारपेटिंग के कार्य का किया शुभारंभ

औद्योगिक क्षेत्र की सडकें बनेगी कंक्रीट की, सोमवार से होगा कार्य शुरू- विधानसभा अध्यक्ष

For Detailed

पंचकूला, 1 मार्च : पंचकूला की सभी सडकों का कायाकल्प होने जा रहा है। नगर निगम, पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) और हरियााणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग 200 करोड रूपये की लागत से सडकों के निर्माण और रिकारपेटिंग का कार्य किया जाएगा।

इसी कड़ी में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सैक्टर- 2 स्थित सतलुत स्कूल के समीप सैक्टर- 2 की 16 किलोमीटर लंबी लगभग सभी सडकों के रिकारपेटिंग के कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। नगर निगम द्वारा यह कार्य लगभग 2.28 करोड़ रूपये की लागत से पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल और नगर निगम आयुक्त श्री सचिन गुप्ता भी उपस्थित थे।

श्री गुप्ता ने कहा कि नगर निगम द्वारा पंचकूला में  विकास कार्यो की झडी लगाई गई है वह धरातल पर प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दे रही है। कल ही नगर निगम द्वारा वितिय वर्ष 2024-25 के लिए लगभग 255 करोड रूपये का  बजट पास किया गया है जिससे पंचकूला के विकास को और गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम, पीएमडीए और हरियााणा शहरी विकास प्राधिकरण की सभी सडकों की आवश्यकता अनुसार रिकारपेटिंग की जा रही है। इसी कड़ीं में सैक्टर- 2 में सडकों की रिकारपेटिंग का कार्य आज से शुरू हुआ है। आने वाले दिनों में प्रतिदिन किसी न किसी सडक का निर्माण या रिकारपंेटिंग के कार्य की शुरूआत की जाएगी। उनका प्रयास है कि पंचकूला में किसी भी सडक पर गडढे की समस्या न रहे और लोगों की आवाजाही सुगम हो।

विधानासभा अध्यक्ष ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र पंचकूला की सभी सड़कों को कंक्रीट का बनाया जाएगा ताकि भारी वाहनों की आवाजाही की वजह से सडकों को नुकसान न हो। यह कार्य आगामी सोमवार से प्रांरभ होने जा रहा है। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होने निर्देश दिए है कि सडकों के निर्माण और रिकारपंेटिंग के कार्य में उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का प्रयोग किया जाए। उन्होने स्पष्ट किया कि विकास कार्यो में गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नही किया जाएगा।

     इस अवसर पर नगर निगम के उप आयुक्त अपूर्व चैधरी, कार्यकारी अभियंता अजय पंघाल, जेई जानकी, पाषर्द सोनू बिडला, सुरेश वर्मा, जय कौशिक, नरेंद्र लुबाना, सुदेश बिडला, जतिंद्र महाजन, एके टंडन, विवेक राणा, जोगिंद्र शर्मा, पीएस चलाणा, एमएम उथरेजा, एचसी भसीन सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com