*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय कालका के भौतिकी विभाग की छात्रा ध्वनि चैहान को मिला बेस्ट एक्सप्लेनेटर का अवार्ड

-विज्ञान प्रदर्शनी सीखने का अवसर देने के साथ साथ ढेर सारे नवीन विचार प्रस्तुत करता है-प्रो. प्रोमिला

For Detailed

पंचकूला, 16 फरवरी- राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय कालका के भौतिकी विभाग की छात्रा ध्वनि चैहान को बेस्ट एक्सप्लेनेटर का अवार्ड मिला। यह प्रतियोगिता राजकीय महाविद्यालय हिसार में आयोजित की गई थी, जिसमे भौतिक विज्ञान विषय में समस्त हरियाणा से चुने गए विभिन्न जिलों से कुल दस प्रदर्शकों ने भाग लिया।


इस मॉडल की थीम बुनियादी भौतिकी के आधुनिक अनुप्रयोगों पर आधारित भविष्य के लिए तैयार रोड सेफ्टी इक्विपमेंट्स थी। बीएससी फाइनल ईयर की ध्वनि और प्रियांशु द्वारा इसे प्रस्तुत किया गया। इससे पहले भौतिकी विभाग का यह मॉडल राजकीय महिला पीजी महाविद्यालय सेक्टर-14 पंचकुला में आयोजित अंतर जिला विज्ञान प्रदर्शनी में प्रथम स्थान पर रहा था और इसे राज्य स्तर पर प्रदर्शित करने के लिए चुना गया था।


प्राचार्या प्रो. प्रोमिला मलिक ने ध्वनि को उसकी इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी सीखने का अवसर देता है और मंच पर ढेर सारे नवीन विचार प्रस्तुत करता है । उन्होंने दोनों प्रतिभागियों और उनके गुरुओं की कड़ी मेहनत की सराहना की। इस उपलब्धि में भौतिकी विभाग के प्रो. अजीत सिंह, श्री राम अवतार तथा प्रो. डॉ. गुरप्रीत कौर का भी बहुत योगदान रहा। उन्होंने भी प्रतियोगियों को बधाई दी और भविष्य में और तरक्की करने के लिए आशीर्वाद दिया।

https://propertyliquid.com