*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पासपोर्ट योजना जागरूकता शिविर का किया आयोजन

विद्यार्थियों को पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन, दस्तावेज, अपॉइंटमेंट, भुगतान विधियों समेत विस्तृत जानकारी से किया लाभान्वित

उच्च शिक्षा विभाग के सहयोग से हरियाणा सरकार ने शुरू करी है मुफ्त पासपोर्ट योजना

For Detailed

पंचकूला, 19 फरवरी – राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 में कंप्यूटर विज्ञान विभाग के सहयोग से पासपोर्ट समिति द्वारा कॉलेज में पासपोर्ट जानकारी शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में पासपोर्ट नोडल अधिकारी शैलजा कुमारी ने पासपोर्ट प्राप्त करने से संबंधित प्रक्रिया पर व्यापक चर्चा की।


पासपोर्ट नोडल अधिकारी ने विद्यार्थियों को पासपोर्ट बनवाने के लिए आवश्यक जानकारी जैसे आवेदन प्रक्रिया, विभिन्न आवश्यक दस्तावेजों, पासपोर्ट सेवा केन्द्रों पर अपॉइंटमेंट बुक करने की प्रक्रिया, विभिन्न भुगतान विधियों और शुल्क की प्रतिपूर्ति की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।
उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के सहयोग से हरियाणा सरकार द्वारा मुफ्त पासपोर्ट योजना शुरू की गई है। इस योजना का विद्यार्थियों को अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए।


महाविद्यालय के प्राचार्य यशपाल सिंह ने विद्यार्थियों को सरकार द्वारा शुरू की गई इस योजना का लाभ उठाने को कहा। वाइस प्रिंसिपल डॉ. अपराजिता ने कहा कि यदि हम बाहर से पासपोर्ट बनवाने का काम करवाते हैं तो हमें काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। यहां छात्रों के पास ये सारी जानकारी फ्री में उपलब्ध करवाई जा रहीं हैं। कंप्यूटर विभाग की प्रो. गरिमा मान ने प्रिंसिपल, वाईस प्रिंसिपल, सभी संकाय सदस्यों और छात्रों का धन्यवाद किया।
शिविर में 60 से अधिक प्रतिभागी विद्यार्थी, शिक्षक शामिल हुए। इस अवसर पर कंप्यूटर विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ. जगतार सिंह, मिस मंजीत कौर, डॉ. संदीप कुमार, अंशू कपिल, हिमांशु, पूजा, मनीषा, रितु, दीपक उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com