*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

For Detailed

पंचकूला, 13 मार्च- राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या श्रीमती प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया।


प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। हम सभी का यह कर्तव्य हैं कि अपने कीमती वोट का प्रयोग सोच, समझकर करें। किसी भी प्रलोभन में ना आकर जाति, धर्म से ऊपर उठकर अपनी वोट का प्रयोग करें। लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रत्येक मतदाता का मतदान देश के लिए आवश्यक है।  उन्होंने कहा कि भारत युवा शक्ति का देश है इसलिए पहली बार वोट डालने वाले युवा बहुत महत्वपूर्ण है। जागरूक विद्यार्थी 18 वर्ष पूरे होते ही वोटर कार्ड बनवाएं।


इस अवसर पर इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब के नोडल ऑफिसर प्रोफेसर डॉ. गुलशन कुमार ने विद्यार्थियों को शपथ दिलवाई कि वह लोकतांत्रिक परंपराओं का पालन करते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना, अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वह स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखेंगे। इस अवसर पर नोडल ऑफिसर डॉ. गुलशन कुमार और सदस्य प्रोफेसर सुनीता चौहान ने भी विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

https://propertyliquid.com