नगर परिषद सिरसा की मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन

यूपीएससी में 104 रैंक प्राप्त विजयवर्धन को कमिश्नर व डीसी ने किया सम्मानित


सिरसा, 11 अप्रैल।

विजयवर्धन की सफलता दूसरों के लिए बनेगी प्रेरणा का स्रोत : आयुक्त

हिसार मंडल के आयुक्त विनय सिंह एवं उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने आज उपायुक्त कार्यालय में जिला के विजयवर्धन को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में देशभर में 104 रैंक प्राप्त करने पर सम्मानित किया व उनको बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर उन्हें स्मृति चिह्न भी भेंट किया गया। सम्मान समारोह विजयवर्धन के माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।

लक्ष्य बनाकर मेहनत करने वालों की हमेशा जीत होती है : डीसी

श्री प्रभजोत सिंह ने कहा कि यदि व्यक्ति लक्ष्य बनाकर कड़ी मेहनत के साथ आगे बढता है, तो उसको सफलता अवश्य ही मिलती है। विजयवर्धन ने भी इसी कहावत को चरितार्थ किया है। उनकी यह सफलता जिला के अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। उन्होंने कहा कि उनकी इस सफलता से न केवल उनके परिवार का मान बढा है, बल्कि पूरा जिला का नाम देशभर में रोशन हुआ है। उपायुक्त ने विजयवर्धन के साथ-साथ उनके माता-पिता, गुरुजन व परिवार के अन्य सदस्य को भी इस मुकाम पर पहुुंचने पर बधाई दी।

उपायुक्त ने कहा कि सिविल सेवा देश की सबसे प्रतिष्ठिïत सेवा है। इसमें सफलता प्राप्त करके विजयवर्धन ने सिरसा जिले के लिए अनुठा उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को हर प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेना चाहिए, जिससे उनका आत्मविश्वास बढेगा और वे अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब होंगे। हिसार मंडल के आयुक्त एवं उपायुक्त ने अपने अनुभव विजयवर्धन के साथ सांझे किए। उन्होंने कहा कि कभी भी किसी के दबाव में कार्य न करें, ईमानदारी एवं पूरी निष्ठïा से कार्य करें। 

बातचीत के दौरान विजयवर्धन ने अपनी सिविल सेवा परीक्षा की सफलता बारे बताया कि उन्होंने भूगोल, इतिहास के अलावा व्यवहारिक ज्ञान पर विशेष ध्यान दिया जिसमें लेखन, करंट अफेयर, समाचार पत्रों का पाठन आदि मुख्य तौर पर शामिल है। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के राजकीय प्राथमिक पाठशाला, माधोसिंघाना से ही हांसिल की। कक्षा 8 से 10 तक एसवीएएम सीनियर सैकेंडरी स्कूल माधोसिंघाना तथा पन्नीवाला मोटा इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रोनिक कम्यूनिकेशन में डिप्लोमा किया। उन्होंने वर्ष 2010-13 में जननायक चौ. देवीलाल विद्यापीठ सिरसा से बी-टैक की डिग्री हासिल की। उन्होंने बताया कि यूपीएससी परीक्षा की पूरी तैयारी घर से ही की है। उन्होंने इसका श्रेय अपने माता-पिता व परिवारजनों को दिया है।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त मनदीप कौर, नगराधीश कुलभूषण बंसल, डीआरओ राजेंद्र कुमार, विजयवर्धन के पिता ओम प्रकाश, रिश्तेदार राम कुमार, इंदुमती, पवन, गौमती देवी, मधु, सुभाष सहित अन्य परिवार के सदस्य मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply