*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

युवाओं को निजी क्षेत्रों में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिये उद्योगों की मांग के अनुरूप करें युवाओं को तैयार -उपायुक्त

उपायुक्त ने अप्रेंटिस एक्ट के तहत जिला अप्रेंटिशिप आत्मनिर्भर कमेटी की आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

For Detailed

पंचकूला, 9 फरवरी- उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने निर्देश दिये कि आईटीआई युवाओं को निजी क्षेत्रों में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिये उद्योगों की मांग के अनुरूप नये कोर्स तैयार किये जाये। इसके अलावा ओद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रतिष्ठित उद्योगपतियों द्वारा लेक्चर का आयोजन किया जाये ताकि युवाओं को सरकारी विभागों के साथ साथ निजी क्षेत्र में भी रोजगार के लिये प्रेरित किया जा सके।
श्री सारवान  आज लघु सचिवाल के सभागार में अप्रेंटिस एक्ट के तहत जिला अप्रेंटिशिप आत्मनिर्भर कमेटी की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रह थे।  बैठक में विभिन्न ओद्यौगिक संस्थानों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

उन्होने कहा कि युवाओं का निजी क्षेत्र की ओर रूझान बढ़ाने के लिये आईटीआईज द्वारा युवाओं को विभिन्न ओद्योगिक संस्थानों में दौरा करवाया जाये ताकि वे जान सके कि ओद्योगिक क्षेत्र में उनके लिये रोजगार की क्या क्या संभावनायें हैं । उन्होंने कहा कि इससे युवाओं का मनोबल भी बढ़ेगा और वे पढ़ाई के साथ साथ उद्योगों की कार्य प्रणाली को भी बारीकी से जान सकेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि कक्षाओं में बच्चों को अपनी ट्रेड के साथ साथ अन्य तकनीकी ज्ञान भी दिया जाये ताकि वे ओद्यौगिक संस्थानों की मांग को पूरा कर सके।

इस मौके पर आईटीआई सेक्टर-14 के प्रिंसीपल मनदीप बेनिवाल,  जेएपीओ राजबाला, जेएपीओ कालका रजनी, अप्रेंटिस इन्सट्रक्टर सुमन, हरियाणा चेंबर आॅफ काॅमर्स इंड्रस्टी के प्रधान रजनीश गर्ग, सीबी गोयल, रमेश सहित विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com