जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

मोबाईल वैन चला ग्रामीणों को दी जा रही कानूनी जानकारी

सिरसा, 1 मई। 

30 मई तक चलेगी वैन, एडवोकेट व पीएलवी लोगों को देंगे विभिन्न पहलूओं पर कानूनी जानकारी

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में लोगों को कानूनी जानकारी के लिए मोबाईल वैन चलाई गई है। यह वैन 30 मई तक जिला के विभिन्न गांवों में जाकर ग्रामीणों को विभिन्न विषयों पर कानूनी पहलूओं की जानकारी देगी तथा जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा दी जा रही नि:शुल्क सेवाओं व योजनाओं बारे भी जानकारी दी जाएगी। 

यह जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनमोल सिंह नयर ने बताया कि मोबाईल जागरुकता वैन में विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल एडवोकेट व पीएलवी होंगे। जो गांव-गांव पहुंच कर आमजन को विधिक सेवा प्राधिकरण की गतिविधियों की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों, गरीबी उन्मूलन योजना 2015 का प्रभावी कार्यान्वयन, मानसिक रूप से बीमार और विकलांग व्यक्तियों के लिए कानूनी सेवा, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और नशीली दवाओं के उन्मूलन के लिए कानूनी सेवा, आपदा पीडि़तों को कानूनी सेवा, एसिड हमलों के पीडि़तों को कानूनी सेवा, मध्यस्थता के बारे में जानकारी, पीसी एंड पीएनडीटी के तहत पूर्व गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम (लिंग चयन पर रोक) व राष्टï्रीय एव राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा वरिष्ठ नागरिकों हेतु कानून सेवाएं आदि के संबंध में कानूनी पहलुओं बारे में जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल एडवोकेट व पीएलवी मोबाईल वैन के माध्यम से 2 मई को गांव पतली डाबर, 3 मई को गांव रसूलपुर, 4 मई को कंगनपुर, 6 मई को हांडीखेड़ा, 7 मई को शमशाबाद पट्टïी, 8 मई को मीरपुर, 9 मई को मंगाला, 10 मई को अरनियांवाली, 13 मई को दड़बा कलां, 14 मई को जोधकां, 15 मई को गांव झोपड़ा, 16 मई को गांव अलीकां में लोगों को कानूनी जानकारी दी जाएगी। साथ ही 17 मई को चौटाला, 18 मई को देसूजोधा, 20 मई को गोरीवाला, 21 मई को जोगेवाला, 22 मई को लोहगढ़, 23 मई को मिठड़ी, 24 मई को किशनपुरा, 27 मई को करीवाला, 28 मई को जीवन नगर, 29 मई को केशुपुरा, 30 मई को मि_ïी सुरेरां व अबूतगढ में लोगों को कानूनी पहलुओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply