147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रगति रैली होगी ऐतिहासिक, पिछले सभी रिकार्ड करेगी ध्वस्थ : चौ. रणजीत सिंह

– बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने रानियां में खुला दरबार लगाकर सुनी आमजन की समस्यांए
– कहा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 मई की ओढां प्रगति रैली में देंगे करोड़ों रुपये की सौगात


रानियां, 15 मई।

For Detailed News


हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की आगामी 29 मई को सिरसा के औढां में आयोजित होने वाली प्रगति रैली आजतक के सभी रिकार्ड ध्वस्थ करेगी। यह रैली सिरसा के इतिहास में ऐतिहासिक होगी, इस रैली में एक लाख लोग पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सिरसा जिला से हमेशा से ही विशेष लगाव रहा है और 29 मई को प्रगति रैली में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे।


बिजली मंत्री रविवार को रानियां के एक निजी रिजोर्ट में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा आदित्य देवीलाल, पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा भी मौजूद थे। इस अवसर पर बिजली मंत्री ने आमजन की समस्याएं भी सुनी और अधिकारियों को तत्परता से समाधान के निर्देश दिए।


बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी लाभ पहुंचे। कोरोना काल के कारण कुछ समय विकास का पहिया धीमा जरूर पड़ा था, लेकिन आने वाले ढाई साल में सरकार द्वारा आगामी 10 वर्षों के बराबर काम करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी है और मुख्यमंत्री मनोहर लाल निरंतर प्रदेश के विकास को लेकर प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में रानियां हलके में इतना काम हुआ है जिनता आज से पहले कभी नहीं हुआ। क्षेत्र के गांवों में करोड़ों रुपये के काम करवाए जा चुके हैं और प्रगति पर है। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे 29 मई को ओढां की प्रगति रैली में अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और


जिलाध्यक्ष भाजपा आदित्य देवीलाल ने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश दिन प्रतिदिन नई-नई ऊंचाइयों को छू रहा है। मुख्यमंत्री जिस जिले में भी जाते हैं करोड़ों रुपये के विकास कार्य की सौगात देते हैं और 29 मई को ओढां की प्रगति रैली सिरसा जिला के लिए बहुत खास होगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता मेहनती है और कार्यकर्ताओं की मेहनत व जनसेवा की भावना की बदौलत आज यह दूनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। उन्होंने कहा कि बिजली मंत्री के नेतृत्व में रानियां हलके में निरंतर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, आने वाले ढाई साल में क्षेेत्र में अनेकों विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने आमजन से अपील की कि वे 29 मई को ओढां प्रगति रैली में भारी संख्या में पहुंच कर रैली की शौभा बढाएं।


पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने कहा कि लोकतंत्र में जनता असली ताकत होती है और इसी ताकत ने भाजपा को मजबूत किया है। वर्तमान सरकार पारदर्शिता व निष्पक्ष ढंग से सभी क्षेत्रों में समान रुप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा उन्नति के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में नौकरियां योग्य युवाओं को मैरिट के आधार पर दी जा रही है। गरीब से गरीब परिवारों के योग्य बच्चे गजटिड अधिकारी के तौर पर कार्य कर रहे हैं तथा सभी कार्य पारदर्शी ढंग से किए जा रहे हैं। उन्होंने आमजन से आह्वïान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस रैली में पहुंचें।
इस मौके पर बिजली मंत्री ने कंपनशेसन एक्ट के तहत मृतक कर्मचारी एएलएम विष्णु भगवान के पिता जय सिंह को 10 लाख रुपये का चैक भी दिया। इसके अलावा भी मृतक कर्मचारी के परिजनों को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे, जिसके संबंध में विभाग द्वारा कार्यवाही की जा रही है। बिजली विभाग में कार्यरत कर्मचारी विष्णु भगवान की कार्य के दौरान बिजली के करंट लगने से मृत्यु हो गई थी।


इस अवसर पर पूर्व सरपंच नकोड़ा सुच्चा सिंह, पूर्व पार्षद फिरोजाबाद तारा सिंह, पूर्व सरपंच चक्कां पे्रम, पूर्व सरपंच ठोबरियां वेद नैन, बुटा सिंह नामधारी, राम सिंह, पूर्व सरपंच जगदेव सिंह, दीपक गाबा, निर्मल सिंह नामधारी ने भी अपने विचार रखे।

https://propertyliquid.com/


बॉक्स : बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिजली को लेकर हरियाणा का देशभर में सबसे अधिक अच्छा मैनेजमेंट है, बिजली आपूर्ति को लेकर हरियाणा देश में अग्रीम स्थान पर है। सरकार द्वारा शैडयूल के अनुसार डोमेस्टिक, ग्रामीण व कृषि क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति में किसी प्रकार की कमी नहीं की गई है। उद्योगिक क्षेत्र में पहले कमी की गई थी, लेकिन अब बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश में 9000 मैगावॉट बिजली उपलब्ध है। जल्द ही चाइना से रोटर उपलब्ध हो जाएगा, उससे 600 मैगावाट की क्षमता और बढेगी। इसके अलावा 600 मैगावाट भाखड़ा से मिलनी शुरु हो जाएगी और अढाणी से भी 500 मैगावाट बिजली उपलब्ध है, इसके अतिरिक्त भी व्यवस्था की जा रह है। प्रदेश में अब बिजली की कोई कमी नहीं है।