Water Supply Shut Down on 2nd December

मुख्यमंत्री : कांग्रेस के घोषणापत्र में गरीबी हटाओ के नारे को लुभावना वादा करार दिया

यमुनानगर:

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस के घोषणापत्र में गरीबी हटाओ के नारे को लुभावना वादा करार दिया।

उन्होंने कहा, कांग्रेस नेताओं ने सदैव नारा दिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और मनमोहन सिंह भी ऐसा नारा दे चुके हैं।

मगर कांग्रेस ने कभी भी धरातल पर गरीबी हटाने की दिशा में काम नहीं किया।

गरीबी हटाने के लिए वादा नहीं, बल्कि दृढ़ संकल्प की जरूरत है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर दिखाया है। 

भाजपा सरकार में गरीबों के उत्थान को लेकर जितनी योजनाएं बनी हैं, उन्हें लागू भी किया गया है। गरीब महिलाओं को चूल्हे के धुएं से मुक्ति दिलाते हुए उज्ज्वला योजना के तहत सिलेंडर दिए गए।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्की छत मुहैया कराई जा रही है। मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी बुधवार को बिलासपुर अनाज मंडी की जनसभा में की। 

मुख्यमंत्री ने कहा, यह देश की जनता को तय करना है कि जंगलराज चाहिए या रामराज। पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जितने भ्रष्टाचार हुए, जनता इससे पूरी तरह वाकिफ है।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र को देश विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कांग्रेस ने घोषणापत्र में 134-ए को हटाने का वादा किया है। यह देशद्रोह है। 

देश के भ्रष्टाचारी ईमानदार चौकीदार को चोर बता रहे हैं। देश की 130 करोड़ जनता जानती है कि कौन चोर है और कौन चौकीदार है।

कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है। वह जनता का भला नहीं कर सकती। कांग्रेस देश की जनता को फंसाने के लिए जाल बुन रही है। जनता इनके बहकावे में न आए। वह मजबूत सरकार के लिए मतदान करे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जिस व्यक्ति के घर पर सिलेंडर नहीं है, वह 48 घंटे के भीतर संबंधित विभाग को सूचना दे।

यदि 48 घंटे के भीतर उसको सिलेंडर नहीं मिलता है तो वह अपने हलके के विधायक या फिर डीसी व एसपी के घर से सिलेंडर उठा लाए।

उनको सिलेंडर सरकार अपने आप पहुंचा देगी। जिस व्यक्ति के पास सिलेंडर नहीं है, उसकी सूचना देने वाले को भी 100 रुपये दिए जाएंगे।

जनसभा को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ जनता को तय करना है कि वे देश के भविष्य को कैसे सुरक्षित रखना चाहती है।

वह पीढ़ी के भविष्य को कैसे सुरक्षित बनाती है। आज से पांच साल पहले देश में निराशा व भ्रष्टाचार का माहौल था। 


नेताओं से जनता का विश्वास उठ चुका था। 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद क्षेत्रवाद व भ्रष्टाचार का खात्मा हुआ।

पहले प्रदेश में नौकरियां व तबादले के लिए जनता नेताओं के चक्कर काटती थी। मगर अब नौकरियां योग्यता के आधार पर मिल रही हैं। तबादले आनलाइन हो रहे हैं। 

नौकरी और तबादलों के लिए मंत्री और विधायकों के दरबार में भीड़ नहीं लगती है। राज्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लोकलुभावना करार दिया। उन्होंने कहा, पिछले 60 साल में कांग्रेस ने गरीबों की सुध नहीं ली, अब दोबारा गरीबी हटाओ का नारा दे रही है।

कांग्रेस राज में खाद और सिलेंडर की कालाबाजारी होती थी। भाजपा सरकार में खाद और सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। कांग्रेस और कालाबाजारी एक सिक्के के दो पहलू हैं। 

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कांग्रेस की किसानों के कर्ज माफ करने की घोषणा पर हमला बोला। कहा, तीन महीने बीतने के बावजूद राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ।

केंद्र सरकार की ओर से किसानों को दिए जाने वाले सालाना छह हजार रुपये भी राजस्थान के किसानों के खाते में नहीं गए। इसका कारण राजस्थान सरकार की ओर से केंद्र सरकार को किसानों की सूची उपलब्ध न कराना है। 

विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने के बाद गुंडागर्दी खत्म हो गई है। योग्यता के आधार पर रोजगार दिया जा रहा है। पहले नौकरी पर्ची के आधार पर मिलती थी। पहले प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर था। 

पिछले साढ़े चार साल में एक भी भ्रष्टाचार का मामला उजागर नहीं हुआ है। विपक्ष मुद्दाविहीन हो चुका है। कांग्रेस एयर स्ट्राइक के सबूत मांगती है।

कांग्रेस को सबूत चाहिए तो आतंकवादियो के ठिकानों पर जाकर देखे। भाजपा ने देश को मजबूत सरकार दी है। प्रदेश की जनता हरियाणा की 10 की 10 सीटें जीतकर प्रधानमंत्री मोदी की झोली में डालेगी। 

अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि राहुल गांधी ने गरीबों को 72 हजार रुपये का जो जुमला छोड़ा है, उससे कांग्रेस को लाभ नहीं होगा।

72 हजार का नारा केवल गरीबों के वोट हथियाने की चाल है। जनता इससे भलीभांति परिचित है। जनता एकजुट होकर कांग्रेस को इसका जवाब देगी। 

यमुनानगर के विधायक घनश्याम अरोड़ा ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को खत्म करने का संदेश पूरे विश्व को दिया।

यही कारण है कि पाकिस्तान भारत की कार्रवाई से घबराया हुआ है। सढौरा विधायक बलवंत सिंह ने कहा कि उज्ज्वला योजना से पूरा प्रदेश धुआं मुक्त हो चुका है। 


0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply