*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

माजरी चौक पर राहगीर थे परेशान, स्पीकर ने मौके पर पहुंचे तो तुरंत समाधान

पुलिस ने हटाई बैरिकेडिंग, महीनों बाद ट्रैफिक लाइट चालू 

एनएचएआई निदेशक का वादा : जल्द पूरा होगा जीरकपुर-पंचकूला बाइपास

पंचकूला, 19 जून-

For Detailed

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने माजरी चौक पर महीनों से जारी ट्रैफिक समस्या पर कड़ा संज्ञान लिया है। बुधवार शाम वे अचानक यहां पहुंचे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से जवाब मांगा। स्पीकर की सख्ती के बाद पुलिस ने माजरी चौक से बैरिकेडिंग हटाकर ट्रैफिक लाइट चालू कर दी। यहां कई महीनों से इस प्रकार बैरिकेडिंग की हुई थी कि गवर्नमेंट कॉलेज की तरफ से जीरकपुर की दिशा में जाने के लिए घग्गर नदी के बाद वाले कट से घूम कर आना पड़ रहा था। इससे राहगीरों को काफी परेशानी हो रही थी। अब यह चौक पूरी तरह से खोल दिया गया है। 

माजरी चौक और इसके आसपास की सड़कों के सौंदर्यीकरण के लिए भी विधान सभा अध्यक्ष ने मौके पर मौजूद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए। एनएचएआई निदेशक प्रदीप अत्री ने बताया कि प्राधिकरण जल्द ही जीरकपुर-पंचकूला बाइपास बनाने जा रहा है। यह बाइपास गमाडा एयरोसिटी से शुरू होकर, डेक्लाथन, नगला, सनौली, डफरपुर से घग्गर किनारे होते हुए पंचकूला के खड़क मंगोली के पास पंचकूला-कालका हाईवे से जुड़ेगा। इस बाइपास के बनने से शहरवासियों को पंचकूला और जीरकपुर में होने वाले ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इसके लिए भूमि का अधिग्रहरण हो चुका है। विधान सभा अध्यक्ष ने एनएचएआई अधिकारियों से कहा कि इस प्रोजेक्ट को जल्द सिरे चढ़ाए ताकि लोगों को राहत मिल सके। इससे पहले माजरी चौक पर फुटओवरब्रिज भी बनाया जा रहा है। इससे रोड क्रॉसिंग के वक्त होने वाले हादसों से बचा जा सकेगा। वहीं चौक के आसपास सौंदर्यीकरण का जिम्मा नगर निगम के आयुक्त सचिन गुप्ता ने लिया।

फोटो कैप्शन : 

1. पंचकूला के माजरी चौक पर अधिकारियों से बातचीत करते हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

2. पंचकूला के माजरी चौक पर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के दौरे के बाद पुलिस बैरिकेडिंग हटाकर चालू की ट्रैफिक लाइट।

3. जीरकपुर-पंचकूला बाइपास का नक्शा।

https://propertyliquid.com