मनोहर लाल – देश की सुरक्षा को लेकर नहीं होनी चाहिए राजनीति

भिवानी:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश की रक्षा सुरक्षा हम सब का दायित्व है और सभी को मिलकर चिंता करनी चाहिए। देश की सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री गुरुवार को भिवानी के गांव मिठी के शहीद सोमबीर के अंतिम संस्कार स्थल पर उसके चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद पत्रकारों से से बातचीत कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें वीर शहीद नायब सूबेदार सोमबीर की शहादत पर गर्व है और देश के जवानों की शहादत पर नाज करते है।

देश की सुरक्षा में प्रदेश की भागीदारी दस प्रतिशत है जो हमारे लिए गौरव की बात है।

मुख्यमंत्री मनोहर गांव मिठी में पहुंच शहीद नायब सूबेदार सोमबीर को श्रद्धांजलि दी और उसके घर पहुंच कर धर्मपत्नी सुमन, माता राजेंद्री देवी व परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि सोमबीर की शहादत का राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।

ऐसे वीर सपूत पर हमें नाज है और उनका बलिदान युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से शहीद परिवार को 50 लाख रुपये और सोमबीर की धर्मपत्नी सुमन को शैक्षणिक योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इसके अलावा शहीद सोमबीर के नाम को अमर रखने के लिए पंचायत की मांग के अनुसार मिठी में सरकारी संस्था या पार्क का नामकरण किया जाएगा। 

इस दौरान वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, सांसद धर्मबीर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपी दलाल, भाजपा जिला अध्यक्ष नंदराम धानिया, उपायुक्त अशंज सिंह, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया, एसडीएम सिवानी पृथ्वी सिंह, चेयरमैन मार्केट कमेटी अनिल झाझडिय़ा, सरपंच रोहताश सांगवान सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व अधिकारी उपस्थित थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply