शिक्षा सप्ताह के प्रथम दिन विद्यालयों में दिखा भारी उत्साह

मतदाता जागरूकता वॉकथॉन में मुख्य चुनाव अधिकारी अनुराग अग्रवाल सौंपेंगे निमंत्रण पत्र: सचिन गुप्ता

युवाओं के बीच पंजाबी सिंगर व पंजाबी फिल्म स्टार मतदान के लिए करेंगे प्रोत्साहित

मतदाता जागरूकता वॉकथॉन का आयोजन 12 मई को सुबह 6 बजे यवनिका गार्डन से होगा

For Detailed

पंचकूला, 10 मई – अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप नोडल अधिकारी सचिन गुप्ता ने आज यवनिका गार्डन में लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने संबन्धित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। बैठक के उपरांत मौके का निरीक्षण किया और ट्रैफिक संबंधित व्यवस्था के निर्देश दिए गए।

स्वीप नोडल अधिकारी सचिन गुप्ता ने कहा कि मतदान के लिए जिला वासियों को जागरूक करने के उद्देश से जिला प्रशासन व एक संस्थान के सहयोग से 12 मई को सुबह 6 बजे यवनिका गार्डन पंचकूला से मतदाता जागरूकता वॉकथॉन का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य चुनाव अधिकारी हरियाणा श्री अनुराग अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे जो कार्यक्रम में पहुंचने वाले लोगों को मतदान का निमंत्रण पत्र सौंपेंगे। इस वॉकथॉन में सैंकड़ों खिलाड़ी, विद्यार्थी और संस्थाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में पंजाबी सिंगर रुपिंदर हांडा और पंजाबी फिल्म स्टार जशगुण कौर भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

एडीसी ने कहा कि मतदाताओं को वोट डालने के प्रति जागरूक करने के लिए 12 मई को सुबह 6 बजे वॉकथॉन के आयोजन में प्रशासन की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है और इसके लिए बकायदा अलग-अलग विभाग की ओर से ड्यूटियां भी लगाई गई हैं, जिसमें जिला उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से अधिक से अधिक कॉलेज, आईटीआई, एनसीसी कैडेट्स, नेहरू युवा केंद्र, एनएसएस के स्वयं सेवकों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा खेल विभाग की तरफ से खिलाड़ियों और शहर की एनजीओ को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में 25 मई को लोकसभा के लिए मतदान किया जाएगा। इन चुनावों में 100 फीसदी मतदान करवाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी यश गर्ग के आदेशानुसार विशेष प्रचार प्रसार अभियान पर फोकस रखकर स्वीप गतिविधियों का आयोजन पूरे जिला में निरंतर किया जा रहा है। सभी मिलकर चुनाव के इस पर्व में शामिल होंगे ताकि देश का गर्व बढ़ सके। यह तभी संभव होगा जब लोकसभा क्षेत्र का एक-एक मतदाता 25 मई को घर से निकल कर बूथ पर जाकर अपने वोट का प्रयोग करेगा।

इस मौके पर जिला परिषद सीईओ गगनदीप सिंह, नगराधीश मन्नत राणा, ज्वाइंट कमीश्नर नगर निगम पंचकूला सिमरनजीत कौर, पुलिस एसीपी मनप्रीत सिंह समेत अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com