जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

मंडियों में 74 हजार 456 मीट्रिक टन गेहूं की आवक

सिरसा, 22 अप्रैल।

अनाज मंडियों में गेहूं की आवक शुरु हो चुकी है। सिरसा की मंडियों में अब तक 74 हजार 456 क्विंटल गेहूं की आवक हो चुकी है।

डीसी प्रभजोत सिंह ने बताया कि जिला की विभिन्न मंडियों व खरीद केंद्रों में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा 13055 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। हैफेड द्वारा 43 हजार 722 मीट्रिक टन, भारतीय खाद्य निगम द्वारा 1746 तथा हरियाणा वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन द्वारा 15 हजार 933 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है।

उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद मंडी में 14 हजार 73 मीट्रिक टन, सिरसा मंडी में 12 हजार 814, रािनयां मंडी में 6 हजार 91, नाथूसरी चौपटा मंडी में 3 हजार 294, खारियां मंडी में 2980, डिंग मंडी में 2 हजार 124 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। साथ जिला की अन्य मंडियों में भी गेहूं की आवक जारी है।

उन्होंने सभी एजेंसियों के अधिकारियों से कहा कि गेहूं उठान का कार्य शीघ्र व निरंतर अपनी देखरेख में सुचारु रूप से करवाएं। जिला में गेहूं की खरीद को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रबंध पूरे किये गए हैं। सभी मंडियों में अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मदारी सौंपी गई है और किसी भी किसान को कोई दिक्कत न आए इसके लिए सख्त दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। 

उन्होंने जिला के किसानों से अनुरोध किया है कि वे गेहूं को पूरी तरह सुखा कर मंडियों में लाएं। उल्लेखनीय है कि अरसे से सिरसा जिला प्रदेशभर में सर्वाधिक गेहूं उत्पादन करने वाला जिला रहा है। इस वर्ष भी मंडियों में गेहूं की आवक अपेक्षा से अधिक रहने की उम्मीद है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply