राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में दाखिले  की तिथियों को किया संशोधित

मंडियों में अब तक सरसों की साढे दस हजार एमटी से अधिक की आवक – उपायुक्त

सिरसा, 10 अप्रैल।

जिला की मंडियों में पिछली साल की अपेक्षा अधिक आवक हो रही है। अब तक जिला की 9 मंडियों में 10 हजार 788 मीट्रिक टन सरसों आ चुकी है। सरसों खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है और वंचित किसान 12 अप्रैल तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। 

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि चौटाला मंडी में 1514 मीट्रिक टन, डबवाली मंडी में 1048, ऐलनाबाद मंडी में 530, कालांवाली मंडी में 197, औढां मंडी में 762, खारियां मंडी में 1538, नाथूसरी चौपटा मंडी में 1712, डिंग मंडी में 2523 तथा सिरसा मंडी में 964 मीट्रिक टन सरसों फसल की आवक हो चुकी है। उन्होंने बताया कि फसल का उठान व किसानों को उनकी भुगतान भी नियमित तौर पर किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिला की सभी मंडियों में सरसों खरीद के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पानी, बिजजी व शौचालय आदि सुविधाओं के सुचारू रूप से उपलब्ध करवाने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि मंडी में लाने से पूर्व फसल को अच्छी तरह सुखा व साफ करके ही लाएं ताकि फसल को रोस्टर के हिसाब से निर्धारित दिन में ही समर्थन मूल्य पर खरीद किया जा सके। यदि कोई किसान पंजीकरण करवाने से वंचित है, वो अब भी 12 अप्रैल तक अपना रजिस्टे्रशन करवा सकता है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply