*किसानों की आमदनी बढाने के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं*

*भारतीय सेना अग्निवीर स्कीम के तहत वर्ष 2024-25 के लिए सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू* 

*13 फरवरी से 22 मार्च  तक किया जा सकता है पंजीकरण*

For Detailed

पंचकूला, 10 फरवरी: भारतीय सेना अग्निवीर स्कीम के तहत वर्ष 2024-25 के लिए सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। हरियाणा के 6 जिलों अंबाला, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पंचकूला और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुरुष अभ्यर्थियों के तथा दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल एवं चंडीगढ़ की महिला अभ्यर्थियों के लिए पंजीकरण 13 फरवरी 2024 से 22 मार्च 2024 तक होगा । 

   इस संबंध में जानकारी देते हुए निदेशक रिक्रूटिंग, अंबाला कर्नल बी.एस  बिष्ट ने बताया कि सभी योग्य लाभार्थी www.joinindian.nic.in वेबसाइट पर पंजीकरण करवा सकते हैं । यह रैली पुरुष वर्ग में अग्निवीर (सामान्य कर्तव्य ), अग्निवीर (तकनीकी) अग्निवीर (लिपिक /स्टोर कीपर तकनीकी ) और अग्निवीर (ट्रेड्समैन) तथा महिला वर्ग में (महिला मिलिट्री पुलिस) के लिए आयोजित की जाएगी। अग्निवीर तकनीकी पदों के लिए चयनित विषयों में आईटीआई के योग्य उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। 

    उन्होंने बताया कि अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है, जिसके पहले चरण में 22 अप्रैल 2024 से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी तथा दूसरे चरण में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा ।  उन्होंने उम्मीदवारों से अपील करते हुए कहा  कि वे दलाली की किसी भी गतिविधि का शिकार न हो।

https://propertyliquid.com