*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

भारतीय संस्कृति की झलक को दर्शाता ‘रंगरीति’ इवेंट सब के आकर्षण का केन्द्र रहा

फरीदाबाद:

 जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय वाईएमसीए फरीदाबाद के वार्षिक सांस्कृतिक एवं तकनीकी उत्सव ‘एलीमेंट्स कलमायका-2019’ के दौरान भारतीय संस्कृति की झलक को दर्शाता ‘रंगरीति’ इवेंट सब के आकर्षण का केन्द्र रहा।

संगीत की धुन पर रैंप पर चहल-कदमी करते विद्यार्थियों ने न सिर्फ भारतीय पारम्परिक वेशभूषा को खूबसूरत ढंग से प्रदर्शित किया, बल्कि प्रोफेशन मॉडल्स की तरह नजर आए।

इस शो में विद्यार्थियों द्वारा पहनी गये परिधान विशेष रूप से डिजाइन किए गये थे। सभी ने शो और परिधानों काफी पसंद किया गया। इसके अलावा, विद्यार्थियों द्वारा वेस्टर्न डांस व ग्रुप सांग्स की प्रस्तुति भी दी गई। 

विद्यार्थियों ने फन गेम्स में भी बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार उत्सव के दौरान विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित विभिन्न प्रोजेक्ट्स देखे और विद्यार्थियों का हौसला भी बढ़ाया।

विद्यार्थियों से बातचीत करते हुए उन्होंने ने कहा कि कलमायका एक ऐसा मंच है जो विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा के अनुरूप क्षमता दिखाने का अवसर प्रदान करता है। 

मैकनेक्टस क्लब के विद्यार्थियों ने स्क्रैप आर्ट से आर्मी स्टैच्यू बनाया है, जोकि सभी को काफी आकर्षित कर रहा है।

भारतीय सेना को समर्पित इस स्टैच्यू में भारतीय सेना के आधुनिकीकरण तथा ताकत को दिखाया गया है। इसके अलावा, क्लब द्वारा बनाए गए आल टेरेन व्हीकल्स को भी प्रदर्शित किया गया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply