मतदाता पहचान पत्र के साथ आधार नंबर जोड़ने की कार्यवाही शुरू, मतदाता सूचियों के नए फार्म भी हुए लागू

फुलिया – लोकसभा चुनावों के लिए बने सभी बूथों पर उपलब्ध होंगी सुविधाएं

कुरुक्षेत्र:

लोकसभा आम चुनाव 2019

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2019 को लेकर सभी अधिकारी मुस्तैदी के साथ अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी रखेंगे और बूथों पर हर प्रकार की सुविधाओं का ध्यान रखेंगे।

इतना ही नहीं सभी बूथों पर पर्याप्त मात्रा में फर्नीचर उपलब्ध करवाने के लिए भी आदेश जारी किए गए है। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी तमाम स्कूलों के मुखिया से सम्पर्क करके आदेशों की पालना करना सुनिश्चित करेंगे।

वे सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में लोकसभा चुनावों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने सभी अधिकारियों से चुनावों को लेकर की जा रही तैयारियों की फीडबैक रिपोर्ट हासिल की है।

उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर पर्याप्त फर्नीचर उपलब्ध करवाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतनाम भट्टïी स्कूलों से सम्पर्क करके आदेशों की पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे।

इसके अलावा सभी बूथों पर नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इन चुनावों को सुचारु रुप से सम्पन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों को आपसी तालमेल के साथ काम करना होगा। इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। 

उपायुक्त ने कहा कि सरल पोर्टल में कुरुक्षेत्र ने हरियाणा प्रदेश में लगातार प्रथम स्थान बनाया हुआ है, इस आनलाईन पोर्टल पर 4 लाख 25 हजार 971 आवेदन प्राप्त हुए और इनमें से 4 लाख 12 हजार 122 आवेदनों का निपटारा समय रहते किया गया।

इस जिले ने 9.4 प्रतिशत स्कोर हासिल करके सभी जिलों को पीछे छोड़ दिया है। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply