147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

प्राथमिकता से करवाया जाएगा किसानों की समस्याओं का निदान : उपायुक्त

अपनी समस्याओं को लेकर उपायुक्त अजय सिंह तोमर से मिला किसान प्रतिनिधिमंडल


सिरसा, 25 मई।

For Detailed News


उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि किसानों की समस्याओं का निवारण प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा तथा उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। वे बुधवार को अपने कार्यालय में किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर रहे थे।


बैठक में किसानों ने घग्घर के पानी को कालांवाली के गांवों में पहुंचाने के लिए नया चैनल बनवाने, फसल मुआवजा, बीमा क्लेम, नहरी पानी के लिए शेड्यूल बदलने, पेयजल से संबंधित समस्याएं रखी। उपायुक्त ने किसानों को आश्वस्त किया कि किसानों की सभी समस्याओं का प्राथमिकता से निवारण करवाया जाएगा। किसान प्रतिनिधियों ने भी उपायुक्त को प्रशासन का पूरा सहयोग करने का आश्वासन देते हुए मुख्यमंत्री की आगामी रैली का समर्थन करने की बात कही। इस अवसर पर अधीक्षक अभियंता बिजली राजेंद्र सभ्रवाल, उप निदेशक कृषि डा. बाबूलाल भी उपस्थित थे। उपायुक्त के साथ बातचीत करने वाले किसान प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय किसान संगठन हरियाणा व भारतीय किसान संघ कालांवाली से कौर सिंह ओढां, गुरजंट सिंह ओढां, इकबाल सिंह तिलोकेवाला, नरेंद्र सिंह खतरावां आदि मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने किसान प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि किसानों की समस्याओं का हल प्राथमिकता से किया जाएगा और उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उपायुक्त ने किसानों की ओर से रखी गई बिजली समस्या पर कहा कि किसानों को बिजली की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। आने वाले दिनों में बिजली सप्लाई का समय भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधा के मद्देनजर आगामी धान के सीजन में बिजली समय को बढ़ाया जाएगा, ताकि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होंने अधीक्षक अभियंता बिजली को निर्देश दिए कि वे संबंधित एसडीओ के साथ बैठक करें, जिसमें किसान प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाए। इस पर अधीक्षक अभियंता ने भरोसा दिया कि किसानों को बिजली से संबंधित कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी।