जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

प्रदेशवासियों को डीजीपी ने दीं होली की शुभकामनायें

पंचकूला:

हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने होली के अवसर पर प्रदेश के शांतिप्रिय लोगों को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि रंगों का यह अनूठा भारतीय त्योहार एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है।

  आज यहां जारी एक ब्यान में श्री यादव ने कहा कि होली का त्यौहार लोगों के जीवन में रंग भरने के साथ-साथ सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए प्रेरित करता है।

उसने प्रदेशवासिायों से आग्रह किया कि वे जाति और पंथ के क्षुद्र विचारों से ऊपर उठकर एकता व भाईचारे की भावना के साथ इस पर्व को मनाएं। 

  डीजीपी ने प्रदेशवासियों से रंगों के त्यौहार मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की।

उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस वर्ष भी प्रदेशवासियों को दूसरों के प्रति संवेदनशीलता के साथ होली का जश्न मनाना चाहिए और उपद्रव जैसी घटनाओं से दूर रहते हुए कानून को हाथ में लेने से बचना चाहिए।

राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिये  गये हंै कि वे राज्य में ड्रंक एंड ड्राइव की जाँच के लिए 24 घंटे विशेष नाके लगायें।

इसके अतिरिक्त, बस स्टैंड, कॉलेजों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर गश्त के लिए पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा ताकि छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। 

  उन्होंने लोगों से कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने और होली के पावन त्योहार को धूमधाम से मनाने का आग्रह किया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply