147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

पांच दिवसीय अन्त्योदय मेले में चिन्हित लाभार्थियों ने उठाया सरकारी योजनाओं का लाभ

डबवाली, 31 मई।

For Detailed


बीडीपीओ संदीप शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से डबवाली के श्री गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में चल रहे पांच दिवसीय अंत्योदय परिवार उत्थान मेला के तीसरे दिन चिन्हित लाभार्थियों को योजनाओं बारे में पूर्ण रुप से जानकारी दी गई तथा उन द्वारा योजनाओं के लिए दिए आवेदनों को सभी औपचारिकताओं के साथ पूरा करते हुए संबंधित विभागों द्वारा स्वीकृत किया गया।


उन्होंने बताया कि लाभपात्रों ने विभिन्न विभागों से संंबंधित योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन प्रस्तुत किए, जिन्हें संबंधित विभागों द्वारा स्वीकृत कर लिया गया। उन्होंने कहा कि मेले के लिए चिन्हित आमंत्रित पात्र परिवार या व्यक्ति इन मेलों में जरूर आए और सरकार की अंत्योदय की भावना को चरितार्थ करें।


बीडीपीओ ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हर गरीब परिवार को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाते हुए सम्मान से जीवनयापन का अधिकार देने के उद्देश्य से इन मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इनके माध्यम से पात्र व्यक्तिों तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है। अंत्योदय मेले में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉलों पर ज्यादातर लोग रोजगार, स्किल डेवलपमेंट तथा स्वरोजगार हेतु ऋण लेने के लिए आगे आ रहे हैं। स्टॉलों पर संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा पात्र व्यक्ति को विभिन्न विभागों की स्कीमों में किसी न किसी स्कीम से लाभान्वित किया गया।

https://propertyliquid.com/