राजकीय बहुतकनीकी नानकपुर में दाखिले  की तिथियों को किया संशोधित

पंजीकृत किसानों की फसल की हर हाल में होगी खरीद : एसडीएम

सिरसा, 22 अप्रैल।

अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसानों से की बातचीत, सरसों की खरीद शुरू

एसडीएम वीरेंद्र चौधरी के निर्देशाुनसार आज अधिकारियों ने मौके पर जाकर किसानों से बातचीत की और उनकी समस्या का समाधान करते हुए सरसों की खरीद शुरू करने का भरोसा दिलाया। सरसों की खरीद शुरू होने से किसानों ने अपनी खुशी जाहिर की। 

मंडियों की आढ़ती एसोसिएशन प्रतिनिधियों के साथ एसडीएम ने की बैठक

एसडीएम वीरेंद्र चौधरी आज अपने कार्यालय में मंडियों के आढती एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ गेहूं व सरसों खरीद के सुचारू रूप से संचालन बाबत बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सरसों की खरीद न होने से नाराज चल रहे किसानों से मौके पर ही बातचीत करने के आदेश दिए। इस पर अधिकारियों ने किसानों की समस्या को मौके पर जाकर सुना और सरसों की खरीद शुरू करने का भरोसा दिलाया। सरसों की खरीद शुरू होने पर सभी किसानों ने खुशी जाहिर की। 

पंजीकृत किसानों की फसल की हर हाल में होगी खरीद : एसडीएम

गेहूं व सरसों खरीद को लेकर ऐजेंसियों व अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

एसडीएम ने कहा कि जो भी किसान पंजीकृत है, उसकी सरसों की फसल को हर हाल में खरीदा जाएगा। किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। बैठक में बुडागुढा मंडी एसोसिएशन की शिकायत थी कि मंडी में गेहूं की खरीद नहीं हो रही है, जिससे किसानों व आढतियों को परेशानी हो रही है। इस पर एसडीएम ने बैठक में ही हरियाणा वेयर हाऊसिंग कॉरपोरेशन के प्रबंधक निदेशक को आज से ही गेहूं खरीद शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने आढतियों से प्रशासन व मार्केट कमेटी द्वारा मंडियों में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि मंडियों में फसल लेकर आने वाले किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना आए। मार्केट कमेटी सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि मंडी पानी, शौचालय व सुरक्षा के दृष्टिगत व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। 

इस अवसर पर डीएफएससी अशोक बंसल, वेयर हाउसिंग के प्रबंध निदेशक, मार्केट कमेटी के सचिव भी मौजूद थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply