*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

पंचकूला विधानसभा के सभी गांवों की फिरनियों पर लगेंगी  एलईडी लाईटस

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने दिये निर्देश

श्री ज्ञान चंद गुप्ता ने सरपंचों से जानी गांवों की समस्याएँ

गावों में गौहर पक्का करवाने का कार्य जल्द करवाया जाएगा शुरू-श्री ज्ञानचंद गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 13 फरवरी-   हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला विधानसभा के गांवों की फिरनियों पर एलईडी लाईटस लगाने के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने के निर्देश दिये है। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिये की  गांवों में मनरेगा के तहत लंबित भुगतान को एक सप्ताह के अंदर जारी किया जाये।

श्री ज्ञानचंद गुप्ता आज सेक्टर-6 स्थित एचएसवीपी फिल्ड हाॅस्टल में पंचकूला विधानसभा की सभी 19 ग्राम पंचायतों के सरपंचों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में श्री गुप्ता ने गांव में विकास कार्यों में आ रही समस्याओं के बारे में सरपंचों से विस्तापूर्वक जानकारी ली और उनका जल्द से जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

सरपंचों द्वारा गांवों की फिरनियों पर एलईडी लाईटस लगाने की मांग पर श्री गुप्ता ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए कि गांव की फिरनियों पर एलईडी लाईटस प्राथमिकता के आधार पर लगाई जाए। इसके उपरांत गांव के अंदर लाईटस लगाने का कार्य शुरू किया जाए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने श्री गुप्ता को अवगत करवाया कि चार गांवों में फिरनियों पर एलईडी लाईटस लगाने का कार्य आरंभ हो चुका है और बाकि बचे 15 गंावों में भी एलईडी लाईटस का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। श्री गुप्ता ने  गांवों में मनरेगा के तहत किए गए कार्यों का लंबित भुगतान एक सप्ताह के अंदर जारी करने के भी निर्देश दिए।

गांवों में गौहरों का पक्का किए जाने की मांग पर श्री गुप्ता ने कहा कि 25 किलोमीटर लंबी गौहरो को पक्का करवाने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से आग्रह किया गया है और गौहर पक्का करवाने का कार्य जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि वे एचएसआर के तहत तय किए गए लेबर रेटस को बढ़ाने और छोटे गांवों में पीआरआई व एचएसएफसी के तहत मिलने वाल ग्रांट और फंड को लेकर भी उच्च अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

   श्री गुप्ता ने  प्रत्येक सरंपच को अपने-अपने गांवों से संबंधिक दो-दो महत्वपूर्ण कार्यों की सूची देने को भी कहा । उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल से चर्चा करने उपरांत इन कार्यों को शीघ्र पूरा करवाया जाएगा। श्री गुप्ता ने कहा कि उनका प्रयास है कि गांवों में किसी भी प्रकार की बुनियादी सुविधाओं की कमी ना रहे।  वर्तमान राज्य सरकार द्वारा गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा हैं।

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को जिला रेवाड़ी के माजरा भालखी गांव में एम्स का शिलान्यास करेंगे।  इसके अलावा वे अन्य कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे और विकसित भारत- विकसित हरियाणा कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। प्रदेश के सभी जिलों में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिला पंचकूला में इंद्रधनुष आॅडिटोरियम सेक्टर-5 में कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने सरपंचों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोगों का इस कार्यक्रम में पंहुचना सुनिश्चित करें ताकि लोग प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के शुभ संदेश को लाइव सुन सके। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में पिछले 9 वर्षों में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की भी जानकारी दी जाएगी।

इस अवसर पर बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, मार्केट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा, बरवाला के सरपंच ओम सिंह, बतौड की सरपंच प्रेम लता, भगवान पूर के सरपंच हरचरण सिंह, नयागांव की सरपंच बलविंद्र कौर, भरैली के सरपंच अमन कुमार, सुंदरपुर की सरपंच प्रीति, कामी के सरपंच चरनजीत, रिहौड की सरपंच नेहा, सुल्तानपुर के सरपंच परमजीत सिंह, ढंडारडू के सरपंच रवि शर्मा, बटवाल के सरपंच विधि चंद शर्मा, श्यामटू के सरपंच बलराम सिंह, कनौली की सरपचं सोनम देवी, रत्तेवाली के सरपंच विशाल शर्मा, टिब्बी की सरपंच उषा रानी, खेतपराली की सरंपच सरिता शर्मा, बूंगा की सरपंच कविता, आसरेवाली की सरपंच अकबरी और सबीलपुर की सरपंच हर्ष रानी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com