*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

पंचकूला में खंड स्तर पर 28 फरवरी से 3 मार्च तक होगा हरियाणा सीएम कप (Haryana CM’s Cup) का आयोजन- जिला खेल अधिकारी

14 से 23 वर्ष आयु के युवा 6 विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं (टीम गेम) में लें सकते है भाग

पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि 27 फरवरी सायं 6 बजे तक बढ़ाई गई

For Detailed

पंचकूला, 25 फरवरी- हरियाणा सीएम कप (Haryana CM’S CUP) का आयोजन पंचकूला में खंड स्तर पर 28 फरवरी से 3 मार्च तक होने जा रहा है।
    इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी नीलकमल ने बताया कि  युवाओं को खेलों की ओर प्रोत्साहित करने और उन्हें नशे से दूर रखने के उद्देश्य से प्रदेश में पहली बार हरियाणा सीएम कप (Haryana CM’S CUP) का आयोजन प्रदेश के सभी 22 जिले और 143 खंडो में किया जा रहा है।
    उन्होंने बताया की खंड रायपुररानी में 28 फरवरी, मोरनी खंड में 29 फरवरी, पिंजौर खंड में 1 मार्च और बरवाला ब्लॉक में 2 और 3 मार्च को खेलों का आयोजन किया जाएगा।


    उन्होंने बताया कि सीएम कप में 14 से 23 वर्ष आयु के युवा 6 खेल प्रतिस्पर्धाओं (टीम गेम)-फुटबाल, हैंडबाल, बास्केटबाल, खो-खो, कब्बडी और वाॅलीबाल में भाग लें सकते है। इन खेलों का आयोजन ब्लाॅक स्तर, जिला स्तर, मंडल स्तर और राज्य स्तर पर किया जाना है। ब्लाॅक स्तर पर 28 फरवरी से 3 मार्च तक, जिला स्तर पर 5 मार्च को और मंडल स्तर पर 7 मार्च को और राज्य स्तर पर 9 मार्च को खेलों का आयोजन किया जाएगा। राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक विजेता टीम को 2 लाख रुपये, रजत पदक विजेता टीम को डेढ लाख रुपये और कास्य पदक विजेता टीम को 1 लाख रुपये नकद पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे।
   उन्होंने बताया कि पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि 27 फरवरी सायं 6 बजे तक बढ़ा दी गई है। टूर्नामेंट में भाग लेने की इच्छुक टीमे  विभाग की वेबसाईट https://haryanasports.gov.in/cm-cup-2024  पर अपना पंजीकरण कर सकती है। इसके अलावा क्यूआर कोड स्कैन कर भी पंजीकरण किया जा सकता है। इन खेलों की विशेषता है कि इसमें किसी भी जिले या ब्लाॅक के 14 से 23 वर्ष आयु के युवा किसी भी जिले से खेल सकते है। हालांकि खिलाड़ियों को अपनी आयु से संबंधित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

https://propertyliquid.com