*किसानों की आमदनी बढाने के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं*

पंचकूला के मुख्य एंट्री प्वाईंट कहें जाने वाले माजरी चैक का होगा जीर्णोंद्धार -हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष

श्री ज्ञानवंद गुप्ता ने माजरी चैक का किया निरीक्षण

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को माजरी चैक के सौदर्यकरण के लिए एक विस्तृत कार्य योजना तैयार करने के दिए निर्देश

माजरी चैक पर बस क्यू सैल्टर के समीप लोगों की सुविधा के लिए बनेगा फुटओवर ब्रीज

लोगों की सुविधा के लिए माजरी चैक पर पीक आॅवर्स को छोडकर हटाई जाए बेरिकेटिंग

For Detailed

पंचकूला, 9 फरवरी- पंचकूला के मुख्य एंट्री प्वाईंट कहें जाने वाले माजरी चौक का जीर्णोंद्धार होने जा रहा है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज माजरी चौक का निरीक्षण किया और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को माजरी चौक के सौदर्यकरण के लिए एक विस्तृत कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की माजरी चौक पर बस क्यू सैल्टर के समीप लोगों  की सुविधा के लिए फुटओवर ब्रीज का निर्माण भी किया जाएगा।

इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल,नगर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की डीजीएम प्रियंका मीणा भी उपस्थित थी।

माजरी चौक पर खाली पडी जमीन की साफ सफाई सुनिश्चित की जाए और सौंदर्यकरण के लिए वहां फूल और पौधे लगाए जाए

श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि माजरी चौक पंचकूला का मुख्य एंट्री प्वाईंट है और यहां प्रतिदिन भारी संख्या में लोगों का आवागमन बना रहता है। उन्होंने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा फलाईओवर के नीचे माजरी चौक पर खाली पडी जमीन की साफ सफाई सुनिश्चित की जाए और सौंदर्यकरण के लिए वहां फूल और पौधे लगाए जाए, इससे ना केवल माजरी चौक की साफ सफाई होगी बल्कि इसका सौंदर्यकरण भी होगा। श्री गुप्ता ने यह भी निर्देश दिए कि एनएचएआई द्वारा माजरी चैक पर मौजूदा आईलैंड को स्थानांतरित किया जाए,  जिससे मैन रोड के साथ साथ फलाई ओवर के नीचे चारों ओर स्लिप रोड और चौड़ी होगी और वाहनों का आवागमन और सुगम होगा।  उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा माजरी चौक पर बेरिकेटिंग के कारण शिमला-कालका से जीरकपुर की ओर से आने वाले यात्रियों को नाडा साहिब की ओर जाने वाली सडक से यूटर्न लेकर आना पडता है, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड रहा है। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि पीक आॅवर्स, जिसमें वाहनों की ज्यादा आवाजाही रहती है, उस समय को छोडकर बेरिकेटिंग हटाई जाए और माजरी चौक पर यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रेफिक पुलिस की तैनाती की जाए।

दुकानदारों और रेहडी फडी वालो को सफाई के प्रति करे जागरूक

श्री गुप्ता ने माजरी चौक पर गंदगी की शिकायत का कडा संज्ञान लेते हुए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दुकानदारों और रेहडी फडी वालो को सफाई के प्रति जागरूक किया जाए यदि फिर भी उनकी ओर से खुले में कूडा करकट फेका जाता है तो उनका चालान किया जाए।

एनएचएआई, नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण आपसी सामज्सय के साथ कार्य करे

इससे पहले श्री गुप्ता ने राजकीय पीजी महाविद्यालय सेक्टर-1 से माजरी चौक तक की सडक का निरीक्षण किया। उन्होंने सडक के बीच पानी की लीकेज की वजह से इक्ट्ठा हुए पानी पर नाराजगी जाहिर करते हुए एनएचएआई के अधिकारियों को एक सप्ताह में समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने एनएचएआई, नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को आपसी सामज्सय के साथ कार्य करने के निर्देश दिए ताकि सौंदर्यकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि वे 23 फरवरी को पुन माजरी चैक का निरीक्षण करेंगे और वहां साफ सफाई और सौंदर्यकरण की दिशा में किए गए कार्यों का जायजा लेंगे।

श्री गुप्ता ने सेक्टर-17-18 स्थित पंचकूला एंट्री प्वाईंट और आईटी पार्क चंडीगढ की तरफ से पंचकूला के एंट्री द्वार का भी किया निरीक्षण

इसके पश्चात श्री गुप्ता ने सेक्टर-17-18 स्थित पंचकूला एंट्री प्वाईंट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने चंडीगढ-पंचकूला एंट्री प्वाईंट को और सुंदर बनाने के लिए सडक के साथ साथ साफ सफाई करने और फूल पौधे लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वार पर लाईटिंग की व्यवस्था की जाए ताकि प्रवेश द्वार की सुंदरता और बढ़े। साथ ही एंट्री गेट के समीप एमडीसी मनसा देवी काॅम्पलैक्स से आ रहे नाले के साथ साथ रिटेनिंग वाॅल बनाई जाए। श्री गुप्ता ने आईटी पार्क चंडीगढ की तरफ से पंचकूला के एंट्री द्वार का भी निरीक्षण किया। उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रवेश द्वार से डोलफिन चैक तक साफ सफाई और सौंदर्यकरण का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर नगर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता प्रमोद कुमार, जेई रोहित सैनी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी मानव मलिक, अधीक्षक अभियंता अशोक राणा और राजीव शर्मा, पीएमडीए के चीफ इंजीनियर अमर सिंह, पार्षद राकेश वाल्मिकी, पार्षद नरेंद्र लुबाना, सुदेश बिडला के अलावा सोनू बिडला, खडक मंगोली शक्ति केंद्र प्रमुख जंगशेर, कृष्ण कुमार, श्यामलाल अग्रवाल, जोगिंद्र शर्मा, शमशेर, उषा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com