*उपायुक्त ने खरीफ फसलों के खरीद सीजन 2024-25 के दौरान मंडियों की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता*

नोडल अधिकारी क्षेत्र में जाकर परिवार पहचान पत्र इंकम वैरिफिकेशन कार्य करवाएं पूरा : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 15 अप्रैल।

For Detailed News-


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि परिवार पहचान पत्र इंकम वैरिफिकेशन का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है, जिसके आधार पर जरूरतमंद पात्र परिवार को सरकार की कल्याणकारी योजना व सुविधाओं का लाभ मिलेगा। इसलिए नोडल अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेकर क्षेत्र में जाएं और लोकल कमेटी के साथ तालमेल स्थापित कर इंकम वैरिफिकेशन के कार्य को 17 अप्रैल तक करवाना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त वीरवार को लघुसचिवालय के सभागार में परिवार पहचान की इंकम वैरिफिकेशन कार्य की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, एसडीएम दिलबाग सिंह, डीआईओ रमेश शर्मा सहित परिवार पहचान पत्र वैरिफिकेशन कार्य के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।


उपायुक्त ने कहा कि परिवार पहचान पत्र प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है, इसलिए परिवार पहचान पत्र के इंकम वैरिफिकेशन का कार्य बड़ा ही महत्वपूर्ण है। इस कार्य समीक्षा स्वयं मुख्यमंत्री कर रहे हैं।  इंकम वैरिफिकेशन कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी सूची अनुसार क्षेत्र में जाकर वैरिफिकेशन कार्य का निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि आय संबंधित सही विवरण दर्ज किया जाए।

https://propertyliquid.com


अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह ने नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परिवार पहचान पत्र वैरिफिकेशन कार्य को प्राथमिकता दें और जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करवाएं। वैरिफिकेशन कार्य में कोई तकनीकी या अन्य दिक्कत या समस्या आती है, तो उसके लिए डीआईओ एनआईसी से मिलकर उसका समाधान करवाएं। उन्होंने नागरिकों से भी आह्वïान किया है कि वे परिवार पहचान पत्र में इनकम वेरिफिकेशन कार्य में टीमों का सहयोग करें तथा सही जानकारी दें।