*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

नगराधीश ने टाउन पार्क में  स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस में जिले के नागरिकों से  ज्यादा से ज्यादा भागेदारी सुनिश्चित करने का किया आह्वान

For Detailed

पंचकूला 19 जून- जिला प्रशासन एवम पतंजलि योग समिति के सहयोग से सैक्टर- 5 स्थित टाउन पार्क में आज स्कूली बच्चों द्वारा निकाली गई मैराथन रैली को नगराधीश मन्नत राणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 उन्होने अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस 21 जून को जिले के नागरिकों से अपनी ज्यादा से ज्यादा भागेदारी सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया।
 उन्होने बताया कि मैराथन रैली सैक्टर-5 टाउन पार्क से शुरू होकर परेड ग्राउंड तक गई।

 इसके उपरांत एसडीएम गौरव चौहान, जिला परिषद के सीईओ गगनदीप के नेतृत्व में परेड ग्राउंड में लगभग 2000 बच्चों ने योग अभ्यास किया। पतंजलि समिति के कई पदाधिकारियों ने योग करवाया तथा योग के लाभ बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाने का संकल्प करवाया।

मैराथन में  आज स्कूली बच्चों ने  हाथों में बैनर, झंडे लेकर जिला के नागरिकों को योग करने व उनको प्रोत्साहित करने का संदेश दिया और योग दिवस पर ज्यादा से ज्यादा भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होने कहा कि योगा करने से शरीर तंदरूस्त रहता है। लगातार योग करने से शरीर से अनेकों  विकार खत्म हो जाते है। आज योग अभ्यास हरियाणा में ही नहीं पूरे देश व दुनिया में लाखों करोडों लोगों द्वारा किया जाता है।

नगराधीश ने बताया कि 21 जून को जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस परेड ग्राउंड सेक्टर- 5 में मनाया जाएगा। इस जिला स्तरीय योग कार्यक्रम में 5000 से अधिक बच्चें व जिला के नागरिक  भाग लेंगे।  उन्होने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस के लिए प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसके बाद 21 जून को 3 बजे लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में सेमिनार वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

नगराधीश ने सभी विभागाध्यक्षों से आह्वान किया कि वे अपने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेना सुनिश्चित करें।
मैराथन व योगा अभ्यास में एसडीएम गौरव चौहान, जिला परिषद के सीईओ गगनदीप सिंह,जिला आयुर्वेदिक अधिकारी दिलीप मिश्रा,हरियाणा रोडवेज के प्रबंधक अशोक कौशिक, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संध्या छिकारा सहित कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com