नगर परिषद सिरसा की मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन

दिल्ली : उत्तरी जिले के कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ पुलिस थाना घोषित किया

नई दिल्ली:

 राजधानी के पुलिस स्टेशनों की वार्षिक रैंकिंग में वर्ष 2018 के लिए उत्तरी जिले के कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन को मंगलवार को सर्वश्रेष्ठ पुलिस थाना घोषित किया गया है। गृह मंत्रालय की तरफ से थाना को सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस से सम्मानित किया गया। पुलिस कमिश्रनर अमूल्य पटनायक ने कश्मीरी गेट थाने के इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार को प्रमाण पत्र प्रदान किया हैै।

सर्वश्रेष्ठ थाना की रैंकिंग देने के लिए जिन प्रमुख बिंदुओं को शामिल किया गया, उनमें थाने के भवन का रखरखाव व सफाई, जघन्य मामलों को सुलझाने का प्रतिशत, सीसीटीएनएस पर अपलोड किए जाने वाले डाटा, कुल दर्ज मामलों को सुलझाने का दर, शिकायतों का वर्कआउट प्रतिशत, प्रहरी योजना से प्राप्त जानकारी की जांच रिपोर्ट की गुणवत्ता, पुलिस के आचरण को लेकर फीडबैक, रिकॉर्ड्स और केस प्रॉपर्टी के रखरखाव और पुलिस स्टेशन में आगंतुकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं को शामिल किया गया। 

गृहमंत्रालय की टीम ने हनुमान मंदिर क्षेत्र के पास मादक द्रव्यों के सेवन में लिप्त बच्चों के पुनर्वास और नशामुक्ति के संबंध में आयोजित विशेष अभियान की सराहना की। कश्मीरी गेट थाने को दिल्ली का सर्वश्रेष्ठ थाना का प्रमाण पत्र दिए जाने के मौके पर स्पेशल कमिश्रर लॉ एंड ऑर्डर नार्थ संदीप गोयल, ज्वाइंट कमिश्नर राजेश खुराना, डीसीपी नूपुर प्रसाद सहित काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। 

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply