*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

तीसरे व चौथे चरण के कैंसर रोगियों के लिए वित्तिय सहायता हुई शुरू

योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक को सीएससी सैन्टर/अन्तयोदय सरल केन्द्र पर जाकर सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ करना होगा आॅनलाईन आवेदन-उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला, 1 मार्च : उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा तीसरे चौथे चरण के कैंसर रोगियों के लिए वित्तिय सहायता प्रारम्भ हो चुकी है। यह वितिय सहायता  सरल पोर्टल saralharyana.gov.in  की वैबसाईट पर लांच कर दी गई है।
      इस योजना के तहत प्रदान की जाने वाली वित्तिय सहायता आवेदक द्वारा प्राप्त की जाने वाली किसी अन्य सामाजिक सुरक्षा पैंशन योजना के अतिरिक्त होगी।


     उन्होने बताया कि योग्यता के लिए आवेदक हरियाणा का अधिवासी होना चाहिए तथा  उसकी पारिवारिक वार्षिक आय 3 लाख से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक को सीएससी सैन्टर/अन्तयोदय सरल केन्द्र पर जाकर सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आॅनलाईन आवेदन करना होगा।
    उन्होने बताया कि आवेदक को आॅनलाईन आवेदन फाॅर्म व सम्बन्धित मूल दस्तावेजों व फाॅटोकाॅपी को  सिविल सर्जन से सत्यापित करवाना होगा। सत्यापन होने उपरांत आवेदक को उक्त सभी दस्तावेजों के साथ कार्यालय जिला समाज कल्याण अधिकारी के पास फाॅर्म जमा करवाना होगा। अधिक जानकारी के लिए आवेदक कार्यालय जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क कर सकता है।

https://propertyliquid.com