Water Supply Shut Down on 2nd December

डी.एस.ढेसी: प्रदेश को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए अन्य जिले भी करनाल के मॉडल को अपनाएं

करनाल:

हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस.ढेसी ने कहा कि प्रदेश को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए करनाल के मॉडल को अपनाएं।

करनाल गत 3 वर्षों से लगातार राष्ट्रीय स्तर की स्वच्छता प्रतिस्पर्धा में सम्मानजनक स्थान पर तथा हरियाणा में प्रथम रहा है।

हम कोशिश करेंगे कि इस उपलब्धि के लिए हम ओर आगे बढ़ें। वे गुरुवार को करनाल के सैक्टर-8 स्थित जिमखाना क्लब में सोलिड वेस्ट मेनेजमेंट रूल और उनके क्रियान्वयन को लेकर आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में विभिन्न जिलों से आए अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। 

मुख्य सचिव ने दीप प्रज्जवलित कर प्रशिक्षण कार्यशाला का विधिवत रूप से शुभारम्भ किया और उपस्थित अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता एक अहम मुद्दा है।

सरकार भी इसे गम्भीरता से ले रही है। स्वच्छता बनाए रखने के लिए नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से सोलिड वेस्ट, प्लास्टिक वेस्ट, बायोमैडिकल वेस्ट, ई-वेस्ट तथा कंस्ट्रक्शन व डैमोलिशन वेस्ट के प्रबंधन के लिए जो नियम बनाए गए हैं, उनका सफल तरीके से क्रियान्वयन करना है।

शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनन्द मोहन शरण ने कार्यशाला के मकसद पर बोलते हुए बताया कि विभिन्न न्यायालयों व एनजीटी ने सोलिड वेस्ट, प्लास्टिक, बायोमैडिकल, ई-वेस्ट तथा सीएनडी वेस्ट रूल-2016 को लेकर समय-समय पर समीक्षा करते हुए कुछ जरूरी निर्देश दिए हैं, जो समयबद्ध अवधि में पूरे किए जाने हैं।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply