जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

डबवाली विस के 1 लाख 95 हजार मतदाता 217 पोलिंग बूथ के माध्यम से करेंगे मताधिकार का प्रयोग : एआरओ ओम प्रकाश

डबवाली, 5 मई।

डबवाली विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया को बेहतर ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए 70 गांवों व शहरी इलाकों में 217 बूथ बनाए गए हैं, जिनमें से 179 बूथ ग्रामीण तथा 38 बूथ शहरी इलाकों में बनाए हैं।

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम ओम प्रकाश ने बताया कि मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी, शांतिपूर्ण व बेहतर ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए सभी आवश्य प्रबंध पूर्ण किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि डबवाली विधानसभा क्षेत्र में कुल एक लाख 95 हजार 833 मतदाता हैं। इनमें एक लाख एक हजार 213 पुरूष, 88 हजार 618 हजार महिला तथा 2 अन्य मतदाता शामिल हैं। इनमें 963 दिव्यांग मतदाता व 236 सर्विस वोटर भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि 12 मई को अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अनेकों प्रयास किये जा रहे हैं। मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए डबवाली विस क्षेत्र में नई अनाज मंडी स्थित किसान रेस्ट हाउस में बूथ नम्बर 09 सखी (पिंक) बूथ तथा राजकीय मिडल स्कूल गांव भारुखेड़ा के बूथ नम्बर 145 को मॉडल बूथ बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि चुनावों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए डबवाली विस के लिए 2 जोनल मजिस्टे्रट, 8 ड्यूटी मजिस्ट्रेट, 14 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा सी-विजिल एप पर निगरानी के लिए 2, फ्लाईंग स्क्वायड में 3, स्टेटिकल सर्विलॉंस टीम में 9, वीडियो सर्विलांस टीम में एक तथा वीडियो व्युयिंग टीम में 2 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई है।

उन्होंने डबवाली विधानसभा के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे 12 मई को प्रात: 7 से सांय 6 बजे तक अपने संबंधित बूथ पर पहुंच कर मतदान करें। उन्होंने बताया कि 23 मई को मतगणना की जाएगी।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply