Panjab University scientists bags many research grants from the Department of Science & Technology and Renewable Energy, Chandigarh Administration

जिला में सरसों की खरीद शुरु, बारी अनुसार खरीद केंद्रों पर पहुंचे किसान

सिरसा, 15 अप्रैल।

जिला में सरसों की खरीद शुरु, बारी अनुसार खरीद केंद्रों पर पहुंचे किसान


              जिला की विभिन्न मंडियों में बुधवार को सरसों की खरीद शुरु की गई। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व सोशल डिस्टेंस की अनुपालना करते हुए जिला के सभी खरीद केंद्रों पर सरसों की खरीद शुरु हो गई है। खरीद के पहले दिन किसान सूची अनुसार 25-25 किसान खरीद केंद्रों पर पहुंचे। किसानों को कोरोना वायरस के बचाव के मद्देनजर मास्क दिए गए तथा सरसों सफाई यंत्रों को सैनिटाइज भी करवाया गया। इसके अलावा मंडी में किसानों की सुविधा के लिए पीने के पानी आदि की समुचित व्यवस्था की गई।

https://propertyliquid.com/


                  ऐलनाबाद में एसडीएम दिलबाग सिंह की अगुवाई में अतिरिक्त अनाजमंडी में सरसों खरीद का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ से पूर्व एसडीएम ने मंडी में खरीद कार्यों व सुविधाओं का जायजा लिया तथा जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसी प्रकार डबवाली में एसडीएम डा. विनेश कुमार की देखरेख में सरसों खरीद कार्य का शुभारंभ किया गया और एसडीएम ने मंडी का निरीक्षण करते हुए कहा कि खरीद के दौरान लॉकडाउन की पालना व सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा जाए। खरीद से पहले किसानों को मास्क व संबंधित कृषि यंत्रों को सैनिटाइज किया जाए। एसडीएम कालांवाली निर्मल नागर ने सरसों खरीद के पहले दिन अनाजमंडी का निरीक्षण किया और सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंडी में आने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजेशन का ध्यान रखा जाए।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!