*किसानों की आमदनी बढाने के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं*

जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा अवैध निर्माणों के खिलाफ चलाया गया  तोड़-फोड़ अभियान

अवैध निर्माण के खिलाफ भविष्य में भी जारी रहेगा अभियान- सहायक नगर योजनाकार

For Detailed

पंचकूला, 8 फरवरी सहायक नगर योजनाकार, कुमारी नेहा यादव के नेतृत्व में आज जिला नगर योजनाकार की टीम द्वारा अर्बन ऐरिया पचंकूला में अवैध निर्माणों के विरूद्ध तोड़-फोड़ की कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के दौरान गावं गोरखनाथ व शाहपुर में अवैध काॅलोनियों में लगभग 18-20 डीपीसी को गिराया गया। यह कार्यवाही श्री जयप्रकाश ड्यूटी मैजिस्ट्रेट एवं भारी पुलिस बल की उपस्थिति में संपन्न हुई।

इस संबंध में जानकारी देते हुए सहायक नगर योजनाकार ने बताया कि अवैध निर्माणों को हटाने से पहले विभाग द्वारा नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन इस निर्माण को नहीं हटाया गया, जिस कारण विभाग को यह कार्रवाई करनी पड़ी।


उन्होंने बताया कि कोई भी निर्माण करने या कोई भी काॅलोनी विकसित करने से पहले निदेशक, नगर तथा ग्राम आयोजना विभाग हरियाणा, चंडीगढ़ से अनुमति लिए बिना कोई भी अवैध निर्माण या काॅलोनी विकसित की जाती है, तो विभाग उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने के साथ-साथ अर्बन एरिया एक्ट-1975, पैरिफेरी नियंत्रित क्षेत्र-1952 तथा नियंत्रित क्षेत्र-1963 के तहत विभाग सख्त कानूनी कार्यवाही करता है।
उन्होने  आम जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि विभाग से सी.एल.यु/लाईसेंस की अनुमति लिए बिना काटी गई काॅलोनियों में मकान या दुकान ना लें, ऐसा करने से लोगों की कड़ी मेहनत का पैसा बर्बाद होने से बचेगा और अनाधिकृत अवैध निर्माणों पर रोक लग सकेगी।

https://propertyliquid.com